विज्ञापन

कलेक्ट्रेट में रात 9:30 बजे तक चली चुनावी समीक्षा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:30 AM IST

Nawada News - आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट में देर रात तक बैठकें हो रही है। शुक्रवार को निर्वाचन की...

Nawada News - election review lasted till 930 pm in collectorate
  • comment
आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट में देर रात तक बैठकें हो रही है। शुक्रवार को निर्वाचन की समीक्षा के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार ने रात्रि साढ़े नौ बजे समीक्षा बैठक की। बैठक मुख्य रूप से लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के सफल आयोजन हेतु सभी कोषांग पदाधिकारियों के साथ समीक्षा से संबंधित था। लोक सभा आम निर्वाचन के कार्यों को सभी कोषांग के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी कोषांग के पदाधिकारी अपने-अपने कोषांग का कार्य भली भांति ससमय पूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कन्हाई स्कूल नवादा में प्रथम प्रशिक्षण का कार्य ठीक चल रहा है साथ ही ईवीएम एवं वीवी पैट की भी जानकारी दी जा रही है। बैठक में कार्मिक कोषांग के पदाधिकारी से भी उनके किये जा रहे कार्याें की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

चुनाव को लेकर मातहतों के साथ बैठक करते डीएम।

हर विधानसभा में होगा एक महिला बूथ, यहां महिलाओं की तैनाती

प्रत्येक विधान सभा में एक महिला बूथ का भी निर्माण किया जाएगा। महिला बूथ पर सभी मतदान कर्मी महिला होगी। यहां पीठासीन पदाधिकारी से लेकर प्रथम मतदान केन्द्र पदाधिकारी,द्वितीय मतदान पदाधिकारी तथा तृतीय मतदान पदाधिकारी महिलाएं होगी। बूथ पर सुरक्षा व्यवस्था भी महिलाएं ही संभालेगी। बैठक में डीएम ने ईवीएम की एफएलसी के कार्यों की भी जानकारी ली गई। रेंडमाइजेशन के बाद ईवीएम वीवी पैट सुरक्षित रखने के लिए पुख्ता इंतजाम एवं सीसीटीवी कैमरे के नजर में रहेंगे। उन्होंने पोस्टल वैलेट, वाहन कोषांग, व्यय अनुश्रवण कोषांग, विधि कोषांग, प्रेक्षक कोषांग, कम्युनिकेशन कोषांग, स्वीप सेल, सीवीजील, वनरेबिलिटि रिपोर्ट आदि के कार्याें के बारे में विशेष समीक्षा की और सख्त निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कोषांग के सभी पदाधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मियों के साथ मिलकर कार्य में प्रगति लाएं एवं सभी अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों को पूरी जिम्मेवारी के साथ निभाएं। उप विकास आयुक्त सावन कुमार, अपर समाहर्ता ओम प्रकाश, अनुमंडल पदाधिकारी अनु कुमार आदि थे।

मतदान बढ़ाने के लिए जागरूक कर रहे राहुल

एजुकेशन रिपोर्टर | नवादा

मतदान प्रतिशत बढ़ाने और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए ऐक्टर व डायरेक्टर व निर्वाचन के जिला आइकाॅन राहुल वर्मा लगातार प्रयासरत हैं। वो पिछले लगातार तेरह दिनों से नवादा जिले के गावों में जा कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

वे उनसभी गांवों मे जागरुकता अभियान फैलाते हैं जहां पिछले चुनाव में काफी कम मतदान हुआ था। वे लोगो के बीच जाकर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कादिरगंज, अकबरपुर, रोह रूपो, कौआकोल पकरीबरांवा और वारिसलीगंज के चंडीपुर गांव में फिल्म का प्रदर्शन किया गया और मतदान की महता पर चर्चा हुई है। मौके पर राजेश सिंह, टिंकू, विकास वर्मा, गांव के मुखिया दिलीप रावत, सिंगर शुभम, राज कमल मौजूद रहे। इस दौरान लोगों को मतदान की महत्ता के बारे मे बताया गया। दिव्यांग वोटरों को चुनाव आयोग के द्वारा दिए गए सुविधाओं से रूबरू कराया गया।

लोगों को जागरूक करते राहुल वर्मा।

Nawada News - election review lasted till 930 pm in collectorate
  • comment
X
Nawada News - election review lasted till 930 pm in collectorate
Nawada News - election review lasted till 930 pm in collectorate
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन