नरहट प्रखंड के सैकड़ों लोगों ने ली शराबबंदी को सफल बनाने की शपथ

Nawada News - बिहार में शराबबंदी कानून की सफलता के लिए जमुआरा ग्राम कचहरी के सरपंच मनीष कुमार रंजन एवं जदयू नेता अयोध्या शरण के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 09:01 AM IST
Nrhat News - hundreds of people of narhat block took oath to make alcohol ban a success
बिहार में शराबबंदी कानून की सफलता के लिए जमुआरा ग्राम कचहरी के सरपंच मनीष कुमार रंजन एवं जदयू नेता अयोध्या शरण के द्वारा लगातार जगरुकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को अंचलाधिकारी महेश कुमार सिंह की उपस्थिति में नरहट प्रखंड कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कई गांव के महिला-पुरुष उपस्थित हुए। सभी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में शराबबंदी को सराहनीय कदम बताया और किसी को भी शराब नही पीने की नसीहत दी। अंचलाधिकारी महेश कुमार ने कहा गांव में कोई भी व्यक्ति अगर शराब पीता है, या शराब बनाता है या शराब कारोबार करते पकड़ा जाता है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें । मनीष रंजन ने कहा कि शराब पीने वाले का घर बर्बाद होता है। शराब पीने वाले परिवारों के घर खुशियां कभी दस्तक नहीं देती, बल्कि शराब पीने वाले को मार देती है। बता दें कि पूर्व में जमुआरा पंचायत के राहुलनगर में बैठक कर शराबबंदी के लिए लोगों को संकल्प दिलाया गया है और निगरानी कमेटी का भी गठन किया गया है। इस मौके पर कालो देवी, उर्मिला देवी, किरण देवी, उमेश राजवंशी, अखिलेश राजवंशी, नवल राज, बीरेंद्र राजवंशी, पप्पू राजवंशी, मिथुन राजवंशी, गणेश राजवंशी, पन्ना लाल राजवंशी आदि मौजूद थे। इस दौरान लोगों ने शराब नहीं पीने एवं नहीं बेचने का शपथ लिया।.

छाेटकी अमावां में अाज लगेगा फ्री चेकअप कैंप

नवादा| नवादा िजले के अकबपुर प्रखंड के छाेटकी अमावां गांव में शनिवार काे फ्री चेकअप कैंप अायाेजित िकया जाएगा। सुदर्शन नेत्रालय के एचअाेडी अजय यादव ने बताया िक केरला के माे शाबश अाैर माे उमर ग्रामीणाें की अांखाें का फ्री चेकअप करेंगे। इसके िलए िशविर अायाेजित िकया गया है। िशविर के जरिए ग्रामीणाें काे अांख से संबंधित बीमारियाें अाैर उससे बचने के बारे में जानकारी दी जाएगी। अजय यादव ने बताया िक केरला के प्रसिद्ध अांख राेग के िवशेषज्ञ अाैर शंकर नेत्रालय नवादा के संचालक डाॅ. कुणाल के पहल पर यह िकया जा रहा है। गंभीर रूप से पीडित ग्रामीणाें काे शंकर नेत्रालय नवादा में इलाज कराया जाएगा।

X
Nrhat News - hundreds of people of narhat block took oath to make alcohol ban a success
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना