पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sirdla News Jagaran Self Siddha Women39s Self Suffering Development Committee39s Annual General Meeting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरण स्वयं सिद्धा महिला स्वावलंबी विकास समिति की वार्षिक आमसभा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को आदर्श इंटर विद्यालय परिसर में सिरदला मुख्याल में संचालित जागरण स्वयं सिद्धा महिला विकास स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड के महिला समूहों द्वारा वार्षिक आमसभा आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के प्रखंड समन्वयक शोभा सिंह द्वारा किया गया। वार्षिक आम सभा में प्रखंड के 1198 समूह के सभी 13178 महिला सदस्य उपस्थित होकर शुद्धखोरों से बचने और स्वयं से खर्च और बचत के बारे में जानकारी प्राप्त किए। आनंद प्रकाश मुख्य कार्यपालक ज्ञान गंगा फेडरेशन, हिसुआ ने समूह के महिलाओं को बैंक बचत खाता, क्रेडिट लिंकेज लोन, बैंक वापसी, ग्राम संगठन, ग्राम संगठन का बैंक खाता, समूहों का जीविका द्वारा ग्रेडिंग आम आदमी बीमा योजना आदि की जानकारी विस्तारपूर्वक दिया।

2004 से अबतक हजारों लोगों को स्वावलंबी बनाया

बताया जाता है जागरण फेडरेशन वर्ष 2004 में सिरदला में कार्य शुरू किया था। करीब पन्द्रह वर्ष में यह संस्था ने सिरदला के करीब बीस हजार महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने में सफलता हासिल किया है। महिला विकास निगम, बिहार, पटना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पटना के निर्देश पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आम सभा के माध्यम से वक्ता जितेंद्र कुमार, उजागर फेडरेशन अकबरपुर ने बाल विवाह, दहेज प्रथा, को रोकने के लिए सभी महिलाओं को शपथ दिलाई गई। मौके पर फेडरेशन के एफईडी बरुन कुमार सिंह, अनीता देवी, गीता कुमारी, आनंदी रविदास, रीता देवी, गीता देवी, दुलारी देवी आदि समूह के अधिकारी और सदस्य मौजूद थे।

जागरण फेडरेशन समूह की महिलाओं को संबोधित करते अधिकारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें