शहर में धूम-धाम से निकाला गया जरासंध प्रतिमा का विसर्जन जुलूस

Nawada News - नवादा शहर में 3 दिनों से भक्ति भाव और उत्साह के साथ मनाया जा रहे जरासंध जयंती समारोह का रविवार को समापन हो गया ।...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 09:16 AM IST
Nawada News - jarasandha statue immersion procession taken out in the city
नवादा शहर में 3 दिनों से भक्ति भाव और उत्साह के साथ मनाया जा रहे जरासंध जयंती समारोह का रविवार को समापन हो गया । रविवार को नवादा नगर के गढ़पर स्थित चंदेल भवन से महाराज जरासंध की विशाल प्रतिमा के साथ विसर्जन जुलूस शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा पुरानी कचहरी रोड, भगत सिंह चैक होते हुए प्रजातंत्र चैक, मेन रोड होकर शोभिया मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई जहां प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस शोभा यात्रा में भांगड़ा, ढोल बाजा, 1 बैंड बाजा आदि शामिल किया गया था। जुलूस में चंद्रवंशी समाज के सैकड़ों युवा और बुजूर्ग शामिल हुए। इस विसर्जन जुलूस में जिले भर से चंद्रवंशी समाज के लोगों ने अपना योगदान दिया। इस दौरान गायक की टीम भी साथ में चल रही थी। टीम ने एक से बढ़कर एक भक्तिमय गीत गाकर युवाओं का मनोरंजन किया। विसर्जन शोभा यात्रा में पन्ना लाल सिंह, अमित कुमार, मोहन सिंह, जीवन लाल चंद्रवंशी पंकज कुमार रंजन, मिथलेश कुमार, प्रमोद कुमार, गोलू सिंह, गौतम कपूर चंद्रवंशी, बबन सिंह, शंभू सिंह, आलोक कुमार, गौतम सिंह, विभाष कुमार उर्फ छोटू चंद्रवंशी, मुकेश चन्द्रवंशी, दीपक चंद्रवंशी, मिशु चंद्रवंशी, मोनू चंद्रवंशी, अमित कुमार चंद्रवंशी, लालबाबू चंद्रवंशी समेत सैकड़ांे लोग मौजूद थे।

रथ पर सवार होकर शहर का भ्रमण करने निकले महाराज जरासंध

लौटाए गए हाथी और ऊंट

विसर्जन जुलूस के दौरान चंद्रवंशी समाज के लोगों ने हाथी और उंट का भी इंतेजाम किया था। विसर्जन जुलूस में शामिल होने के लिए एक हाथी और तीन उंट बुलाए गए थे। लेकिन इसकी सूचना मिलन के बाद नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने आयोजको से हाथी और उंट को जुलूस में शामिल करने से मना कर दिया। हलांकि रविवार को डीएसपी ने शामिल करने के लिए हामी भर दी लेकिन तब तक उंटों और हाथी को लौटा दिया जा चुका था।

घाेड़े पर सवार व गाजे बाजे के साथ निकला जुलूस।

X
Nawada News - jarasandha statue immersion procession taken out in the city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना