कांवरियों की राह नहीं होगी आसान, पकरीबरावां बाजार में लग रहा जाम

Nawada News - पवित्र सावन माह में इस वर्ष पकरीबरावां से होकर गुजरना शिवभक्त कांवरियों के लिए आसान नहीं होगा। पकरीबरावां बाजार...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Pkaribrawan News - konkanis will not be the road to easy junk
पवित्र सावन माह में इस वर्ष पकरीबरावां से होकर गुजरना शिवभक्त कांवरियों के लिए आसान नहीं होगा। पकरीबरावां बाजार में प्रतिदिन लग रहे जाम से कांवरियों के राह आसान होता नहीं दिख रहा है। स्थानीय प्रशासन की ओर से भी जाम से छुटकारा दिलाने के लिए कोई तैयारी नहीं की जा रही है। यही स्थिति बनीं रहे तो कांवरियों के लिए भोलेनगरी की राह आसान नहीं होगी।

पकरीबरावां बाजार में प्रतिदिन जाम लग रहा है। लोग घंटों जाम से जूझ रहे हैं। छोटे-बड़े वाहन चालकों को जाम से निकलने में काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है। अगर सामने से कोई बड़ी गाड़ी आ रही हो तो अन्य वाहनों को क्रॉस करने में काफी समय लग जाता है। नतीजा आगे-पीछे वाहनों की लंबी कतारें लग जाती है। स्थिति यह हो जाती है कि दुपहिया वाहन चालक व पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। उन्हें इस उमस भरी गर्मी में धूप से अपने आप को बचाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। जाम में फंसकर लोगों के कीमती समय की भी बर्बादी हो रही है। स्थानीय दुकानदारों की माने तो जाम की समस्या सुबह से शाम तक रहती है। स्कूली बच्चे भी जाम में फंस स्कूल देर से पहुंचते हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित होती है।

सड़क के दोनों ओर कब्जा कर लेने से सड़क की चौड़ाई कम हो गई है

जाम मे फंसे वाहन।

सड़क पर अतिक्रमण है जाम का कारण

पकरीबरावां बाजार में जाम का सबसे बड़ा कारण अतिक्रमण है। फुटपाथी दुकानदारों द्वारा सड़क के दोनों ओर कब्जा कर लेने से सड़क की चौड़ाई कम हो गई है। एक तो पहले से ही सड़क की कम चैड़ाई, ऊपर से अतिक्रमण के कारण सड़कें और भी संकीर्ण हो गई है। नतीजा बाजार में बड़े वाहनों के प्रवेश करते ही जाम लग जाती है। ठेला पर सब्जी, फल आदि बेचने वाले भी बाजार में जाम के कारण बन रहे हैं। हालांकि पुलिस कप्तान के आदेश पर पुलिसिया कार्रवाई के बाद बसों को बाजार से दूर खड़ा किया जा रहा है। परंतु अतिक्रमण के कारण वाहनों के गुजरने में परेशानी हो रही है। फलस्वरूप जाम लग रहा है। वारिसलीगंज मोड़ पर तीन ओर से रास्ता होने पर सबसे अधिक जाम लगता है। जाम से निजात दिलाने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से न कोई व्यवस्था की गई है और न ही अतिक्रमण हटाने की दिशा में ही प्रयास किया जा रहा है।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग





क्या कहते हैं पदाधिकारी


X
Pkaribrawan News - konkanis will not be the road to easy junk
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना