पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्षों से डटे श्रम परिवर्तन पदाधिकारी का होगा ट्रांसफर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा की अध्यक्षता में बंधुआ मजदूर पुनर्वास हेतु जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में बाल मजदूरी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाय। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर स्टैंडिंग कमेटी का गठन होगा जिसके नोडल पदाधिकारी जिला कल्याण पदाधिकारी प्रशांत कुमार होंगे। उन्होंने कहा कि लगातार धावा दल के द्वारा सभी ईंट भट्ठा, होटल, मील, थ्रेसर जहां बाल मजदूर की बड़ी संख्या में सेवा ली जाती है, उन जगहों पर कड़ी निगरानी के साथ लगातार रेड करें। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर पर पूर्व से जमे श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी का स्थल बदलकर स्थानांतरण किया जाय। उन्होंने कहा कि श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी को लक्ष्य दिया जाय और उनसे ये प्रमाण पत्र मांगा जाय कि उनके क्षेत्र में पड़ने वाले मील, थ्रेसर, ईंट, भट्ठा, होटल आदि स्थलों पर बाल मजदूर नहीं हैं। स्टैंडिंग कमेटी के द्वारा जांच करने के उपरान्त अगर रिपोर्ट गलत पाये जाते हैं तो उनपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाय।

बंधुआ मजदूर पुनर्वास से संबंधित हर तीन माह पर बैठक का आयोजन किया जाय। उन्होंने श्रम अधीक्षक को सख्त निर्देश दिया कि वे फिल्ड में जाकर इन समस्याओं पर रोक लगाएं।

कार को ठोकर मार भाग रहा हाइवा ट्रक जब्त

रजौली | पुलिस ने रजौली बाईपास चाैक पर एक मारूति वैन को ठोकर मारकर भाग रहे एक हाईवा ट्रक जब्त कर लिया है। बताया जाता है कि हाइवा चालक ने मारुति वाहन को ठोकर मार दिया तथा विरोध करने पर बदसलूकी की। हाइवा चालक ने कार की चाबी छीन फरार हो गया ।जिसे अंधरवारी मोड़ पकड़कर जब्त कर लिया और चालक को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...