श्रद्धा से याद किए गए सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण

Nawada News - सम्पूर्ण क्रांति के अग्रदूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 117 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। समाजसेवी मनीष कुमार सिन्हा...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:36 AM IST
Nawada News - loknayak jayaprakash narayan the pioneer of the entire revolution remembered with reverence
सम्पूर्ण क्रांति के अग्रदूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 117 वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। समाजसेवी मनीष कुमार सिन्हा के नेतृत्व में लोगों ने प्रजातंत्र चाैक के समीप उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और श्रद्धा सुमन अर्पित किया। सदर एसडीओ अनूप कुमार ने युवाओं को जेपी के आदर्शों को अपनाने की बात बताई। एसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा कि आज के युवा भटकाव की ओर हैं और उन्हें जेपी का अनुकरण करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए। डीएसपी विजय कुमार झा ने जेपी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर आरपी साहु ने जेपी के बताए रास्ते पर चलने की बात कही। मिथिलेश पाण्डेय ने फिर से क्रांति की अलख जगाने की बात कही। जेपी सेनानी छोटेलाल राम ने जेपी से जुड़ी कई घटनाओं की चर्चा करते हुए उन्हें याद किया। मौके पर शशिभूषण कुमार बबलू,सत्येन्द्र कुमार सिन्हा,विनोद कुमार सिन्हा,पप्पु सिन्हा,आलोक सिन्हा,कंचन सिन्हा,रवि शास्त्री,सोनू,अभिषेक,गुड्डू,अभिषेक सिन्हा, राजेश कुमार, सिटू, ब्रजेश कुमार, रामानुज कुमार, दीपक कुमार, मनोहर आदि लोग उपस्थित थे।

जेपी सेनानी छोटेलाल राम ने जेपी से जुड़ी कई घटनाओं की चर्चा कर उन्हें याद किया

प्रजातंत्र चौक पर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

जेपी के विचार आज भी प्रासंगिकः- अरविन्द

कौआकोल| सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता लोक नायक जयप्रकाश नारायण की 117 वीं जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण किया गया। इस अवसर पर उनके कर्मस्थली सर्वोदय आश्रम सोखोदेवरा में समारोह आयोजित कर जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। ग्राम निर्माण मंडल के प्रधानमंत्री अरविन्द कुमार की अध्यक्षता मे आयोजित समारोह मे लोगों ने जेपी की प्रतिमा पर मालार्पण करते हुए उन्हें देश का एक महान विभूति बताते हुए नमन किया। इस अवसर पर जेपी की विचारधारा विषयक एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। जिसमे उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री कुमार ने कहा कि जेपी द्वारा आहूत सम्पूर्ण क्रांति आज भी सबके दृष्टिकोण और सोच में प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि जेपी एक ऐसे विरले राष्ट्र नायक थे, जिन्होंने देश की चार पीढ़ियों को आंदोलित और प्रेरित किया। इसीलिए देश मे जब तक लोकतंत्र रहेगा,जेपी प्रासंगिक बने रहेंगे। जेपी सेनानी मनोहर पासवान ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने जो गांव के विकास के लिए सपना देखा था। उसे लोगों के सहयोग से ही पूरा किया जा सकता है। उन्होंने इसके लिए व्यापक स्तर पर जेपी के विचारों को लोगों तक पहुंचाने का संकल्प दिलाया।

काैवाकाेल के साेखाेदेवरा मे मनाई गई जेपी जी की जयंती समाराेह।

समाज में फैली कुरीतियां दूर करने की जरूरत

समाजसेवी नीतीश राज ने कहा कि समाज में आज जो जातिवाद,सम्प्रदायवाद,आपसी भेदभाव व मनमुटाव जैसी सामजिक कुरीतियां फैली हुई है,उसे दूर करने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यक है,तभी लोकनायक के सपनों को पूरा किया जा सकता है। इसके पूर्व सर्वोदय आश्रम के कार्यकर्ताओं द्वारा आश्रम की सामूहिक सफाई कर सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। मौके पर कृषि विज्ञान केन्द्र के समन्वयक कल्पना सिन्हा, डाॅ. धनंजय कुमार,निरंजन प्रसाद सिंह, विजय पाठक, नीलम कुमारी,रौशन कुमार, सुमिताप रंजन, दिनेश मंडल, मार्कण्डेय मिश्र, जयप्रकाश सिंह, मनोज कुमार, धीरेन्द्र कुमार मन्नु, पिन्टू पासवान समेत दर्जनों लोगों ने जेपी की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित करते हुए उनके सम्पूर्ण क्रांति के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया।

Nawada News - loknayak jayaprakash narayan the pioneer of the entire revolution remembered with reverence
X
Nawada News - loknayak jayaprakash narayan the pioneer of the entire revolution remembered with reverence
Nawada News - loknayak jayaprakash narayan the pioneer of the entire revolution remembered with reverence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना