अच्छे अंक प्राप्त करके विद्यालय का मान बढ़ाने वाले विद्यार्थियों को प्रबंधन ने समारोह कर किया सम्मानित

Nawada News - वारिसलीगंज बाजार स्थित श्री गणेश बीके साहू के छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम लाकर विद्यालय का जिले...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:45 AM IST
Nawada News - management honors the students who increase their school values by getting good marks
वारिसलीगंज बाजार स्थित श्री गणेश बीके साहू के छात्रों ने मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम लाकर विद्यालय का जिले भर में मान बढ़ाया है। अपने विद्यार्थियों के इस कार्य से खुश विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार राय के नेतृत्व में विद्यालय परिवार के द्वारा शुक्रवार को छात्रों को सम्मानित किया गया। विद्यालय स्थित दिनकर सभागार में आयोजित सम्मान समारोह की अध्यक्षता जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष परशुराम सिंह ने की। मंच संचालन का कार्य स्कूल के अध्यापक रोशन कुमार ने किया। 2019 मैट्रिक परीक्षा परिणाम में विद्यालय के विद्यार्थियों ने जिला भर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 91 प्रतिशत से अधिक छात्र छात्रा परीक्षा में सफल हुए हैं। नवादा जिला में मैट्रिक परीक्षा पास करने वालों विद्यार्थियों का एवरेज 86 प्रतिशत है। उसी में एक विद्यालय के नियमित बेहद गरीब घर में पला बढ़ा छात्र सर्विन कुमार ने जिले भर में सबसे अधिक अंक प्राप्त कर जिला टॉपर हुआ। बताया विद्यालय के 26 छात्रों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर जिला भर में विद्यालय का मान बढ़ाया है। वहीं, नवम कक्षा में बेहतर अंक करने वाले नसरीन खातून, निशा कुमारी, निभा कुमारी, अंकेश कुमार, श्रीकांत कुमार व अमन राज को विद्यालय परिवार द्वारा सम्मानित किया गया।

शिक्षक दिवस पर मिली राशि एचएम ने बांटी

विद्यालय में अनुशासन के साथ पढ़ाई व बेहतर परीक्षा परिणाम दिलाने में सफल रहे प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार राय को 2018 में बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार के हाथों सम्मानित किया गया था। बिहार सरकार द्वारा मिली सम्मान राशि को विद्यालय के मैट्रिक परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने वाले विद्यार्थियों के बीच बांट दी गई। मैट्रिक परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर जिला भर में विद्यालय को गौरव प्रदान कराने वाले 3 विद्यार्थियों जिलाभर में टॉप रहे छात्र सर्विन को पांच हजार, विद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले अविनाश को तीन हजार व तीसरा स्थान पर रहे अंकित को दो हजार प्रधानाध्यापक द्वारा दिया गया। विद्यालय के शिक्षक जसपाल गौतम ने प्रथम स्थान प्राप्त गरीब छात्र के आगे की पढ़ाई की सारी किताब देने की घोषणा की।

X
Nawada News - management honors the students who increase their school values by getting good marks
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना