बदमाशों ने कैश लूटने के लिए सप्ताह में दूसरी बार काटी एटीएम, नहीं थे रुपए

Nawada News - पुलिस भले ही एटीएम और बैंकों की सुरक्षा के दावे करती हैं लेकिन अपराधियों में न सीसीटीवी कैमरे के सर्विलांस का डर...

Feb 15, 2020, 09:06 AM IST
Nawada News - miscreants cut atm for the second time in a week to rob cash no money

पुलिस भले ही एटीएम और बैंकों की सुरक्षा के दावे करती हैं लेकिन अपराधियों में न सीसीटीवी कैमरे के सर्विलांस का डर और न पुलिस का खौफ । बेखौफ अपराधियों ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार कैश लूटने के लिए एटीएम मशीन को काट डाला। इस बार अपराधियों ने शहर के सबसे वीआईपी माने जाने वाले विजय बाजार में घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने गुरुवार की रात विजय बाजार स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि कैश नहीं रहने के कारण एक बड़ी लूट होने से बच गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना की जानकारी तब मिली जब सुबह लोगों ने एटीएम को क्षतिग्रस्त पाया। इसके बाद बैंक अधिकारी और एटीएम संचालन करने वाली एजेंसी के होश उड़ गए। अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर मामले की जानकारी ली। पुलिस सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर तफशीस में जुटी है।

पांच दिन पहले भी काटा था एटीएम

एटीएम काटकर कैश लूटने के प्रयास का यह पहला मामला नहीं है। अब तक तीन माह में तीन बार ऐसी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। पांच दिन पहले भी शनिवार की रात को अपराधियों ने नवादा शहर के गढ़पार मुहल्ले में एक्सिस बैंक के एटीएम को काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया था। हालांकि इस घटना का लाइव सीसीटीवी देख रही मुंबई कंट्रोल रूम की टीम ने पुलिस को अलर्ट कर दिया और लूट की घटना विफल हो गई।

नहीं हो पा रहा उद्भेदन, बढ़ रहा अपराधियों का मनोबल

एटीएम लूट की कोशिश की तीन घटनाएं हो चुकी है लेकिन किसी भी घटना का उद्भेदन नहीं हो पाया। नवम्बर में हुई घटना में अपराधियों की पहचान नहीं हो पाई। हाल ही में गढ़ पर एक्सिस बैंक एटीएम काटने की घटना में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन वे निर्दोश पाए गए और उन्हें छोड़ना पड़ा। पुलिस असली गुनहगारों तक नहीं पहुंच पाई है । घटनाओं का उद्भेदन नहीं होने के चलते अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। हालत यह है कि जेल जाने की बजाय अपराधी लगातार घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं।

सुराग मिलने के बाद भी अपराधियाें तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस

मिला है इनपुट

नगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया वारदात को लेकन इनपुट मिले है। इस बार अपराधी नहीं बच पाएंगे। गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी शुूरू कर दी है। जल्द ही अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।

कैसी पुलिस गश्त जब कलेक्ट्रेट के पास भी हो रहे अपराध

इस घटना ने शहर में पुलिस की गश्त पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। सवाल उठता है कि यह कैसी गश्त है कि बदमाश कलेक्ट्रेट के आसपास भी अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से नहीं चूकते। कभी कलेक्ट्रेट के पास गोलीबारी हो जाती है तो कभी कलेक्ट्रेट से महज 250 मीटर दूर के एटीएम को काट डालते हैं।

सूचना में मौके पर छानबीन कर रही पुलिस।

अपराधियों द्वारा तोड़ी गई मशीन।

Nawada News - miscreants cut atm for the second time in a week to rob cash no money
X
Nawada News - miscreants cut atm for the second time in a week to rob cash no money
Nawada News - miscreants cut atm for the second time in a week to rob cash no money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना