द्वितीय शिल्पी थे मिथलेश बाबू, कोई नहीं ले सकता जगह

Nawada News - राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक और जिले के प्रख्यात समाजसेवी डाॅ मिथलेश कुमार सिंहा को जिले के ...

Feb 15, 2020, 09:05 AM IST
Nawada News - mithlesh babu was the second artisan no one can take the place

राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक और जिले के प्रख्यात समाजसेवी डाॅ मिथलेश कुमार सिंहा को जिले के साहित्यकारों ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। शोक सभा में जुटे साहित्यकार शिक्षा, संस्कृति और साहित्य के पुरोधा डॉ. मिथलेश सिन्हा को याद कर भावुक हो उठे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कवि दीनबन्धु ने बताया कि मिथलेश कुमार सिन्हा अद्वितीय थे और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता। इस दौरान उनके द्वारा चलाए गए अभियानों को पूरा करने का संकल्प लिया गया। लोगों ने डाॅ. मिथलेश सिन्हा के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि कर उन्हें श्रद्धांजलि दिया। इपटा के संयोजक नरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि डाॅ. मिथलेश मृदुल स्वभाव के इंसान थे। वे और नवादा का साहित्य एक दूसरे के पूरक थे। शाेकसभा का अायाेजन युवा इतिहासकार डाॅ. अशोक प्रियदर्शी ने िकया।

डाॅ. प्रियदर्शी ने कहा कि वे सिर्फ शिक्षक और साहित्यकार ही नहीं थे। वे एक इतिहासकार भी थे। उन्होंने स्थानीय अवसर पर रिसर्च कर ऐतिहासिक धरोहरों को संरक्षित भी किया। साहित्यकार डॉ राशि सिन्हा ने कहा कि ने कहा कि वे युवाओं को हमेशा धरोहरों व संस्कृति को सहेजने के लिए प्रेरित करते थे। कहा कि वे एक कुशल शिक्षक के साथ ही विचारक भी विचारक थे। मुकेश सिन्हा ने कहा कि उन्होंने समाज के समक्ष जो उदाहरण प्रस्तुत किया है वह अनुकरणीय है।

हिसुआ, नवादा को पहचान दिलाने में निभाई भूमिका


कवि उदय भारती ने कहा उन्होंने हिसुआ की अलग पहचान बनाने के लिए काफी प्रयास किया। तिलैया नदी को तमसा तट की पहचान और हिसुआ चाैक को विश्वशांति चाैक का दर्जा दिलवाने वाले में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। वीना मिश्रा ने कहा कि मिथलेश जी का जाना बेहद दुखद है। एक बड़ा शून्य पैदा हो गया है। श्रवण बरनवाल, शिवकुमार प्रसाद, निशा कुमारी, सफी जानी नांदा, शंभू िवश्वकर्मा, अशाेक समदर्शी समेत दर्जनों लोगों ने शोकसभा आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि सभा में शामिल लोग।

X
Nawada News - mithlesh babu was the second artisan no one can take the place
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना