नवादा न्यू एरिया ने झिकरुआ को 61:22 से हराया

Nawada News - हिसुआ शहर के इंटर विद्यालय में बुधवार को कबड्डी टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। भूमि नवयुवक खेल प्रतियोगिता...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Hisua News - nawada new area defeated jhikrua 6122
हिसुआ शहर के इंटर विद्यालय में बुधवार को कबड्डी टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। भूमि नवयुवक खेल प्रतियोगिता द्वारा आयोजित इस कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन ककोलत विकास परिषद के अध्यक्ष सैयद मसीहुद्दीन अाैर बारत पंचायत के मुखिया कन्हैया कुमार बादल ने किया। उद्घाटन मैच में नवादा न्यू एरिया की टीम ने नरहट के झीकरुआ गांव की टीम को हराकर पहला मैच जीता। टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए न्यायिक जनसंघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बारत पंचायत के मुखिया कन्हैया कुमार बादल ने कहा कि कबड्डी मिट्टी से जुड़ा खेल है। कबड्डी का उल्‍लेख हमें महाभारत जैसे महाकाव्‍यों में भी मिलता है। महाभारत में कहा गया है कि अर्जुन ने कृष्ण से कबड्डी की कला सीखी थी। इसका उपयोग वे चक्रव्‍यूह को तोड़ने में करते थे। कबड्डी मे निपुणता के कारण हीं वे बिना किसी प्रकार हानि के ही दुश्मनों के चक्रव्‍यूह तोड़ देते थे। कबड्डी साहसियों का खेल है। इससे शारीरिक, मानसिक सहित बौद्धिक विकास होता है। मुख्य अतिथि ककोलत विकास मंच के सैयद मसीह उद्दीन ने कहा ग्रामीण प्रतिभा और ग्रामीण स्तर का यह खेल काफी उत्साह वर्धक होता है। क्रिकेट टूर्नामेंट की पकड़ के कारण लोग कबड्डी जैसे महत्वपूर्ण खेल से लोग दूर होते जा रहे हैं। आज मकर संक्रान्ति के मौके पर ऐसे खेल का आयोजन काफी प्रशंसनीय है । ग्रामीण स्तर पर प्रतिभा की कमी नहीं है । गांवों में से हीं हर प्रकार के खेल में खिलाड़ी निकलकर आते है और देश दुनियां में नाम करते हैं ।

कबड्‌डी मैच में खेलते खिलाड़ी।

महज 22 प्वाइंट ही ले सकी झिकरुआ की टीम

उद्घाटन मैच झिकरुआ की टीम एवं न्यू एरिया नवादा की टीम के बीच खेला गया । झिकरूआ टीम के कप्तान शिवम कुमार एवं न्यू एरिया नवादा टीम का नेतृत्व कप्तान आर्यन कुमार कर रहे थे। उद्घाटन मैच मे झिकरुआ टीम ने 22 जबकि 61 पॉइंट न्यू एरिया नवादा की टीम ने हासिल किया। इस टूर्नामेंट में नवादा की टीम 39 पॉइंट की बढ़ोतरी के साथ जीत दर्ज की। आयोजकों ने बताया कि मैच में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया है। मौके पर आयोजक राजू कुमार, ज्ञान प्रकाश, विशाल कुमार, सोनू कुमार, आजाद कुमार, लाल जी, राहुल कुमार एवं आनन्द कुमार द्वारा प्रतियोगिता की तैयारी किया गया है। कार्यक्रम में जयराम सिंह, सूरजभान सिंह आदि ने अपने विचार दिए ।

X
Hisua News - nawada new area defeated jhikrua 6122
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना