जलजमाव का अबतक कोई समाधान नहीं

Nawada News - धमौल बाजार के मुख्य मार्ग पर जमा नाली का पानी। सिटी रिपोर्टर| पकरीबरावां पकरीबरावां प्रखंड के धमौल बाजार के...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Pkaribrawan News - no solution yet
धमौल बाजार के मुख्य मार्ग पर जमा नाली का पानी।

सिटी रिपोर्टर| पकरीबरावां

पकरीबरावां प्रखंड के धमौल बाजार के मुख्य मार्ग पर कई दिनों से जमा नाली के पानी का अबतक कोई समाधान नहीं निकला है। गंदे पानी के निकास के लिए अबतक न तो बाजार के लोग आए हैं और न ही कोई जनप्रतिनिधि या पदाधिकारी। नतीजा आज भी स्थिति जस की तस है। मुख्य मार्ग पर डेढ़ से दो फीट गंदा पानी जमा है। हल्की बारिश के बाद जलस्तर और भी बढ़ जाता है।

मुख्य मार्ग पर जल जमाव से बाजार प्रभावित

धमौल बाजार के मुख्य मार्ग पर नाली के पानी जमा होने पर इसका सीधा प्रभाव बाजार पर पड़ रहा है। बाजार का मुख्य मार्ग होने के कारण लोगों को उसी रास्ते बाजार आना होता है। ऐसे में ग्राहक नाली के पानी से होकर आने से बेहतर दूसरे जगह जाना पसंद करते हैं। इससे धमौल बाजार की दुकानदारी प्रभावित हो रही है। दुकानदारों ने बताया कि मुख्य मार्ग पर नाली के पानी जमा होने का सीधा असर दुकानदारी पर पड़ रहा है।

वहां पर के दुकानदारों को ज्यादा परेशानी हो रही है। एक तो दुकानदारी ठप हो गई है, ऊपर से नाली के पानी के सड़ांध से वहां बैठना मुश्किल हो रहा है। नाली के पानी ने स्थानीय दुकानदारों का जीना दूभर कर रखा है। स्थानीय जनप्रतिनिधि व पदाधिकारियों द्वारा कोई ठोस पहल नहीं किए जाने से दुकानदारों में नाराजगी है।

जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा

धमौल बाजार के मुख्य मार्ग पर एक सप्ताह से अधिक समय से नाली के पानी जमा होने से जहां लोगों को भारी परेशानी हो रही है, वहीं जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा भी बना हुआ है। डॉक्टरों की माने तो कई दिनों तक गंदे पानी के जमा रहने से कई संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ जाता है। गंदे पानी में मच्छर तेजी से पनपते हैं जो मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया जैसे संक्रामक बीमारियों के कारक हैं।

X
Pkaribrawan News - no solution yet
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना