पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Gobindapur News Public Distribution Shopkeepers Getting Allotment In Absence Of Fci Manager

एफसीआई मैनेजर की गैर मौजूदगी में जन वितरण दुकानदारों को मिल रहा आवंटन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड परिसर में एफसीआई का गोदाम में जिला से लाए गए खाद्यान का आवंटन हेतु अनाज एफसीआई गोदाम के मैनेजर के गैरमौजूदगी में उतारा जाता है तथा उनकी गैर मौजूदगी में ही डीलरों को भी आवंटन दिया जाता है। चावल,गेहूं का आवंटन किसी खास डीलर के द्वारा गोदाम में नहीं उतरवा कर सीधे ट्रक से ही जनवितरण दुकानदार की गाड़ी में लोड कराया जाता है। बताया जाता है कि गोविंदपुर एफसीआई के मैनेजर गोविंदपुर गोदाम कभी भी नहीं आते हैं, जिसके कारण गोदाम की देखभाल और लेखा जोखा तथा डीलर को आवंटन करना सभी नवीन कुमार के द्वारा किया जाता है। इससे डीलर अपनी मनमानी कर चावल गेहूं एक-दूसरे की गैर मौजूदगी में उठा लेता है। जानकारी के अनुसार गोदाम मैनेजर की अनुपस्थिति की शिकायत जिलाधिकारी यशपाल मीणा से की गई है। शिकायत के आलोक में यशपाल मीणा ने तुरंत बीडीओ कुंज बिहारी सिंह को जांच करने का आदेश दिया, बीडीओ कुंज बिहारी सिंह एफसीआई गोदाम पहुंच कर जांच की जिसमें गोदाम मैनेजर की अनुपस्थिति में एफसीआई का आवंटन होने के मामले को सत्य पाया।

शिकायत की जांच में मामला सच निकला

उन्होंने कहा मैनेजर की मौजूदगी में ही ट्रक से उतरवाकर गोदाम में रखवाने के बाद वजन होने के उपरांत डीलरों को आवंटन मिलना चाहिए। गोदाम मैनेजर की गैर मौजूदगी में ट्रक से जन वितरण का गला उतरवाना और डीलरों को आवंटन करना गलत है। वहीं गोदाम मैनेजर तबरेज आलम ने बताया कि गोदाम मे जगह के अभाव के कारण ट्रक से ही डीलरों को वजन कर आवंटन कर दिया गया है। नवीन डीलर एंव अन्य डीलर के द्वारा लेखा-जोखा में सहयोग करने का काम किया जाता है, वह मेरे ही आदेश पर गोदाम में रहकर गला उतरवाने तथा डीलरों को आवंटन के वक्त मौजूद होकर लेखा-जोखा में सहयोग करने का काम करते हैं।

उठा लेता है। जानकारी के अनुसार गोदाम मैनेजर की अनुपस्थिति की शिकायत जिलाधिकारी यशपाल मीणा से की गई है। शिकायत के आलोक में यशपाल मीणा ने तुरंत बीडीओ कुंज बिहारी सिंह को जांच करने का आदेश दिया, बीडीओ कुंज बिहारी सिंह एफसीआई गोदाम पहुंच कर जांच की जिसमें गोदाम मैनेजर की अनुपस्थिति में एफसीआई का आवंटन होने के मामले को सत्य पाया।

किया जा रहा भंडारण।
खबरें और भी हैं...