दो हेडमास्टर व संकुल समन्वयक के वेतन पर रोक की अनुसंशा

Nawada News - पकरीबरावां बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने डीईओ को पत्र लिखकर प्राथमिक विद्यालय पकरी एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय...

Feb 15, 2020, 09:26 AM IST

पकरीबरावां बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने डीईओ को पत्र लिखकर प्राथमिक विद्यालय पकरी एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेघीपुर के प्रधान शिक्षक सहित डुमरावां संकुल के संकुल समन्वयक रामअवतार तिवारी के वेतन पर रोक लगाने की अनुशंसा की है। बता दें कि बीडीओ के जांच में दोनों विद्यालय में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई गई थी। बीडीओ द्वारा बुधवार को किए गए औचक निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय पकरी में उपस्थिति पंजी में बच्चों की उपस्थिति दर्ज नहीं की गई थी। विद्यालय में पदस्थापित 6 शिक्षकों में से महज तीन शिक्षक ही उपस्थित पाए गए जबकि राजीव रंजन एवं दिलीप कुमार का अवकाश के लिए आवेदन मिला, जिसमें दूसरे व्यक्ति द्वारा तिथि भरी गई थी। इससे स्पष्ट होता है कि शिक्षकों द्वारा एडवांस में आवेदन विद्यालय में रखी जाती है।

कोर्डिनेटर पर लापरवाही का आरोप

डुमरावां संकुल समन्वयक रामअवतार तिवारी उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेघिपुर में विद्यालय का रिपोर्ट लेते दिखे। इस बीच बीडीओ ने पाया कि समन्वयक करीब 7 माह बाद विद्यालय की रिपोर्ट लेने पहुंचे थे। बीडीओ ने पाया कि संकुल समन्वयक द्वारा घर बैठे ही कार्यों को कर मजह खानापूर्ति की जा रही है।

एब्सेंट मिली थी शिक्षिका

बीडीओ के जांच में शिक्षिका अंजली कुमारी बिना सूचना अनुपस्थित मिली। दूसरी ओर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मेघिपुर में निरीक्षण के दौरान बच्चों की संख्या शून्य पाई गई, जबकि यहां 180 बच्चें नामांकित है। उपस्थिति पंजी पर बच्चों की उपस्थिति नहीं बनाई गई थी। जाहिर है विद्यालय बंद होने से पूर्व बच्चों की उपस्थिति बनाई जाती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना