जल- जीवन-हरियाली के तहत मानपुर के सबसे बड़े पोखर का जीर्णोद्धार शुरू

Nawada News - प्रखंड के ननौक पंचायत में जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत लघु सिंचाई विभाग द्वारा डीएम अभिषेक कुमार सिंह की...

Dec 05, 2019, 07:57 AM IST
Kauaakol News - renovation of the largest puddle of manpur started under water life greenery
प्रखंड के ननौक पंचायत में जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत लघु सिंचाई विभाग द्वारा डीएम अभिषेक कुमार सिंह की मौजूदगी में पोखर का जीर्णोद्धार का कार्य आरंभ हो गया है। इस संबंध में कनीय अभियन्ता सुजीत कुमार ने बताया कि दो करोड़ दो लाख की लागत से प्रखंड के 21 एकड़ में तालाब का जीर्णोद्धार हो रहा है। बता दें कि इस कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 28 अक्टूबर को रिमोट द्वारा किया गया था। तालाब जीर्णोद्धार का कार्य आरंभ होने के बाद जिला के वरीय अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी गंगाजल स्टोरेज के लिए संभावित स्थल अबगिल्ला पहाड तल्ली स्थित बंद खदान का भौतिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान खदान में मौजूद पानी की मापी कराई गई। इस दौरान नगर निगम द्वारा उक्त स्थल पर कूड़ा फेंके जाने पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के संभावित गया दौरे के दौरान उनके मानपुर आने का कार्यक्रम है। इसी को देखते हुए युद्धस्तर पर जल जीवन हरियाली व वाटर स्टोरेज परियोजना पर कार्य कराए जा रहे हैं। मौके पर सीओ जितेंद्र पाण्डेय, पूर्व मुखिया लालदेव प्रसाद सहित अन्य मौजूद थे।

दो किसान सलाहकारों के खिलाफ एफआईआर

कौआकोल| किसानों से सुखाड़ अनुदान फॉर्म जमा करने के एवज में राशि वसूलना दो किसान सलाहकारों को मंहगा पड़ गया। नाजायज राशि वसूलते वीडियो वायरल होने के बाद दोनों के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई की है। मामला को तूल पकड़ता देख कौआकोल थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। कौआकोल के किसान सलाहकार सचिन कुमार व पहाड़पुर के किसान सलाहकार रंजय कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि 1 दिसम्बर को कौआकोल प्रखण्ड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन में कार्य कर रहे किसान सलाहकार सचिन कुमार एवं रंजय कुमार द्वारा किसानों से सुखाड़ फॉर्म भरने के एवज में 200 रुपए की वसूली की जा रही थी। इस करतूत का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। कौआकोल थाने में प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी राजेश झा ने मंगलवार को दो किसान सलाहकार पर कार्रवाई करने के लिए थानाध्यक्ष को पत्राचार किया।

X
Kauaakol News - renovation of the largest puddle of manpur started under water life greenery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना