पकरीबरावां में विश्व दिव्यांगता दिवस पर गोष्ठी का हुआ आयोजन

Nawada News - विश्व दिव्यांगता दिवस पर पकरीबरावां में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रखण्ड के उत्क्रमित मध्य...

Dec 04, 2019, 08:56 AM IST
विश्व दिव्यांगता दिवस पर पकरीबरावां में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रखण्ड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हसनगंज में विश्व दिव्यांगता दिवस पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। बीआरपी जयमिला कुमारी ने गोष्ठी के दौरान दिव्यांगजनों के प्रति सकारात्मक व्यवहार करने, उनके हौसलों को बढ़ावा देने आदि पर चर्चा की। उन्होंने कहा दिव्यांगता कोई अभिशाप नहीं है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ. मुकेश कुमार सिन्हा ने दिव्यांगों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं व अधिकारों की जानकारी दी। इस अवसर पर शिक्षक धीरज कुमार, फरहत जहां, अगस्त कुमार गौरव, मुश्ताक आलम, रसोइया शारदा शर्मा सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

विश्व दिव्यांगता दिवस पर कार्यक्रम मौजूद लोग।

दिव्यांगता दिवस पर दिया गया दिव्यांगों को जॉब कार्ड

कौआकोल| मनरेगा के तहत दिव्यांगजनों को रोजगार मुहैय्या कराने के उद्देश्य से दिव्यांगता दिवस पर प्रखण्ड के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर दिव्यांग व्यक्तियों को जॉब कार्ड बनाकर वितरण किया गया। प्रखण्ड मुख्यालय अवस्थित मनरेगा भवन में कार्यक्रम का शुरुआत कर मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी संजय साव ने एक दर्जन से अधिक दिव्यांगजनों के बीच जॉब कार्ड का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिव्यांगता अभिशाप नहीं है। उन्होंने कहा कि शारीरिक रूप से भारी काम करने में अक्षम दिव्यांग को मनरेगा के तहत पौधरोपण की देखभाल आदि विशेष कार्यों में लगाकर उन्हें रोजगार देना सुनिश्चित किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना