रिजल्ट सुधरवाने के लिए 6 माह से मगध यूनिवर्सिटी का चक्कर लगा रहे विद्यार्थी

Nawada News - मगध विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। मगध विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा से...

Sep 15, 2019, 09:07 AM IST
Nawada News - students revolving around magadha university for 6 months to improve their results
मगध विश्वविद्यालय की गलती का खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। मगध विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा से बीएड करने वाले विद्यार्थी सर्वेश कुमार ने बताया। बीएड प्रथम वर्ष का रिजल्ट सुधरवाने के लिए छह माह से यूनिवर्सिटी का चक्कर लगा रहे हैं,लेकिन हमेशा आज कल बोलकर लौटाया जा रहा है। उन्होंने कहा पहले तो तीन महीने तक दूरसथ शिक्षा के कर्मियों ने आवेदन अपने पास दबाए रखा और टालमटोल करता रहा। इसके बाद जब दूरस्थ शिक्षा के निदेशक से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई तो उन्होंने तत्काल ही उक्त आवेदन को यूनिवर्सिटी के एग्जामिनेशन कंट्रोलर के पीए चिंटे के पास आवेदन फारवर्ड कर दिया। लेकिन बीते दो महीने से उनके द्वारा भी टालमटोल किया जा रहा है। विडंबना तो यह है कि दो माह के भीतर जब भी इनसे सम्पर्क करने की कोशिश किया बार-बार यही सवाल किया कि काम क्या है। जबकि आवेदन इनके पास बीते दो महीने से पड़ा है।

क्या है मामला

छात्र ने बताया दूरस्थ शिक्षा के बीएड कोर्स की फर्स्ट इयर एग्जाम पटना में था। एग्जाम देने पटना जाने वक्त वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण पहले पेपर का एग्जाम नहीं दे सका। लेकिन छूटे एग्जाम को यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित स्पेशल एग्जाम में शामिल होकर परीक्षा पास कर गया। इस रिजल्ट के आधार पर सेकेंड इयर का एग्जाम भी यूनिवर्सिटी द्वारा लिया गया,लेकिन इतने दिनों के बावजूद फस्र्ट इयर का मार्क्स सीट अबतक नहीं दिया गया है।

X
Nawada News - students revolving around magadha university for 6 months to improve their results
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना