पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nawada News The Crowd Gathered In The Market To Appeal To The Administration Textile Jewelry And Cosmetic Shops To Keep The Shop Closed

बाजार में भीड़ राेकने में जुटा प्रशासन, कपड़ा, जेवर व काॅस्मेटिक दुकानदाराें से दुकान बंद रखने की अपील

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

काेविड 19 का फैलाव राेकने के िलए प्रशासन अाैर स्वास्थ िवभाग ने सारी ताकत झाेंक दी है। अधिकारी हर हाल में बजार अाने वाली भीड़ काे राेकना चाह रहें हैं। इसके िलए शनिवार काे अधिकारियाें ने िजला मुख्यालय सहित िजले के सभी प्रमुख बजाराें में दुकानदाराें के साथ बैठक अायाेजित कर इसकी रणनीति तैयार की। कई बजार में राशन-दवा अाैर अन्य जरूरी जीचाें काे छाेड़कर बाकि दुकानाें काे कुछ िदनाें तक बंद रखने पर सहमति बनी। अधिकारियाें ने कपड़ा, जेवर व काॅस्मेटिक अादि के दुकानदाराें से दुकान बंद रखने की अपील की। इस अपील का असर शनिवार की शाम से ही िदखने भी लगा। देर शाम में काफी दुकाने बंद हाे गई। प्रखंड के बाजाराें में 6 बजे ही भीड़ कम गई। दुकानदाराें के अलावा गांवाें के लाेगाें काे भी बजार कम अाने अाैर िकसी भीड़ का हिस्सा न बनने का अाग्रह िकया गया है। अधिकारियाें ने कहा िक काेराेना वायरस चेन के रूम में अागे बढ़ता है। इस चेन काे ताेड़ना जरूरी है। इसलिए सावधानी बरते।

सिटी रिपोर्टर हिसुआ के अनुसार काेराेना की राेक थाम के िलए अधिकारियाें ने शनिवार काे िहसुअा के व्यवसाइयों के साथ बैठक की। अधिकारियाें ने शहर के कपड़ा दुकानाें काे बंद रखने की अपील की। शनिवार को ब्लॉक कार्यालय मे प्रभारी बीडीओ अाैर सीअाे नीतेश कुमार की अध्यक्षता में अायाेजित बैठक में काेराेना की रेाक-थाम के िलए लाेगाें ने अपने-अपने सुझाव भी दिए। सीअाे ने अपील करते हुए कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर दुकानदाराें के साथ बैठक िकया जा रहा है। कपडा दुकानदार अपने अपने कपने प्रतिष्ठान को बंद रखे ताे बेहतर हाेगा। कोरोना चैन सिस्टम से प्रभावित अधिक होता है। कपडा दुकान ज्यादा भीडभाड बाली जगह है। अतः इसे बंद रखे। कपडा व्यवसाइयों ने बीडीओ को आश्वासन देते हुए कहा कि सोमवार के बाद हम सभी कपडा व्यवसायी बैठक कर देशहित मे फैसला लेेंगे। बैठक मे पवन गुप्ता, कपडा व्यवसायी साकेत बिहारी, रुपेश कुमार, सुरज कुमार, धर्मेंद्र कुमार, संदीप कुमार, व्यवसायी उपस्थित रहे।

नरहट : काेरोना की बचाव काे लेकर प्रखंड में हाई अलर्ट

नरहट| कोरोना की बचाव काे लेकर नरहट प्रखंड में सभी विभागाें काे हाई अलर्ट पर रखा गया है। शनिवार काे बीडीओ राजमति पासवान ने नरहट अस्पताल पहुंचकर तैयारियाें का जायजा लिया। इस दाैरान उन्हाेंने दो बेड वाले आइसोलेशन वार्ड तथा दवा की भी जानकारी ली। पूर्व के रोगियों एवं वर्तमान रोगियों के बारे में भी जानकारी मांगी गई। बीडीअाे ने लेबर रूम, इमरजेंसी वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, दवा वितरण कक्ष, दवा भंडार, कर्मियों की उपस्थिति पंजी तथा दवा वितरण पंजी के अलावा अस्पताल की साफ-सफाई की भी जांच की। बीडीअाे ने निर्देश हर तरह की परिस्थितियाें के लिए तैयार रहें। चिकित्सका टीम लेकर गांव गांव जाएं अाैर संदिग्ध लाेगाें के बारे में जानकारी लें। आशा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से लाेगाें काे जागरूक किया जाए। उन्हाेंने आइसोलेशन वार्ड में बेडो की बीच की दूरी को मेंटेन रखने का भी आदेश दिया।

प्रखंड में सेनेटाइजर व मास्क की कमी

नरहट | देश में बढ़ते काेराेना वायरस के खतरे काे लेकर मास्क अाैर सेनिटाइजर की मांग बढी हुई है। नरहट प्रखंड में सैनिटाइजर एवं मास्क की भारी कमी दिख रही है। हालत यह है िक 10 रुपए का सामान 50 से 100 रुपए तक बिक रहा है। जारों में लाेग मास्क के िलए इधर से उधर भटक रहे हैं।

दवा अाैर िकराना दुकान छाेड़कर की को बंद रखने की अपील

सिटी रिपोर्टर| अकबरपुर

कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए अकबरपुर प्रखंड सभागार भवन में बीडीओ मोहम्मद नौशाद आलम सिद्दीकी ने प्रखंड के तमाम दुकानदारों एवं व्यापारियों के साथ बैठक की और कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई तरह की बातों पर चर्चा की गई । बीडीअाे कहा कि दुकानदार को अपने अपनी दुकान के आगे सेनेटाइजर या हैंड बॉस करने की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि कोरोना जैसे महामारी बीमारी फैलने से बचा जा सकता है वैसे दुकान रोजमर्रा की की जरूरत हो किराना एवं दवा की दुकानें खुला रखें बाकी दुकान स्वेच्छा से अपनी-अपनी दुकान कम से कम 31 मार्च तक बंद रखें जैसे हार्डवेयर की दुकान, सोने चांदी रेडीमेड वा वस्त्रालय, सिंगार, पान, दुकान, खैनी, मुर्गा, मछली मीट आदि दुकान बंद रखें । उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया कि बुजुर्ग और बच्चे बिना जरूरत के बाजार नहीं आए तो ज्यादा अच्छा है। दुकान पर अनावश्यक लोगों की भीड़ ना लगवाएं। आपके क्षेत्र में अगर कोई बाहरी व्यक्ति या गांव के ही विदेश दौरा कर लौटे हैं तो उनकी सूचना अपने क्षेत्र के मुखिया, सरपंच एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं चिकित्सा पदाधिकारी को दें ताकि उनका जाँच कर पता लगाया जा सके उनके शरीर में कोरोना वायरस के लक्षण है या नहीं इस तरह की जागरूक रहने से लोगों के बीच संक्रमण फैलने का संभावना कम रहेगी यह बातें गांव एवं मोहल्ले तक लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें ।

गलियाें में घूम-घूमकर करेंगे प्रचार: बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के कई तरीके बताए गए। बीडीओ ने कोरोना वायरस के बारे में विस्तार से जानकारी देकर जागरूक रहने को कहा गया है। मौके पर सुबोध कुमार, विक्रम कुमार, सुनील वर्मा ,अरविंद कुमार ,बाल्मीकि प्रसाद ,वीरेंद्र प्रसाद, नरेश मालाकार आदि बड़ी संख्या में दुकानदार एवं व्यवसाई वर्ग के लोग बैठक में शामिल रहे।

रोह : हर वार्ड में काेराेना से बचाव के बैनर लगा कर रहे जागरूक

बाजार में पसरा सन्नाटा।

अायाेजित बैठक में काेराेना की रेाक-थाम के िलए लाेगाें ने अपने-अपने सुझाव भी दिए। सीअाे ने अपील करते हुए कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश पर दुकानदाराें के साथ बैठक िकया जा रहा है। कपडा दुकानदार अपने अपने कपने प्रतिष्ठान को बंद रखे ताे बेहतर हाेगा। कोरोना चैन सिस्टम से प्रभावित अधिक होता है। कपडा दुकान ज्यादा भीडभाड बाली जगह है। अतः इसे बंद रखे। कपडा व्यवसाइयों ने बीडीओ को आश्वासन देते हुए कहा कि सोमवार के बाद हम सभी कपडा व्यवसायी बैठक कर देशहित मे फैसला लेेंगे। बैठक मे पवन गुप्ता, कपडा व्यवसायी साकेत बिहारी, रुपेश कुमार, सुरज कुमार, धर्मेंद्र कुमार, संदीप कुमार, व्यवसायी उपस्थित रहे।

किसी चीज काे छूने के बाद हाथ जरूर धोयें, साथ ही सेनेटाइजर का उपयोग करे, भीड़-भाड वाली जगहों पर जाने से बचे

रोह| कोरोना वायरस को देखते हुए मुखिया सुनिता कुमारी के नेतृत्व में पंचायत के गांवाें मेंं जागरुकता अभियान चलाया गया। पोस्टर, बैनर, व पम्पलेट के माध्यम से सभी वार्डाे में जाकर लोगों को जागरूक किया गया। मुखिया सुनिता कुमारी ने बताया कि अपने आसपास साफ-सफाई और स्वच्छ रहकर इस वायरस से दूर रहा जा सकता है। प्रत्येक वार्ड के सभी मोहल्लो में जाकर हर एक व्यक्ति से मिलकर लाेगाें काे जागरूक िकया जा रहा है। कोरोना वायरस से डरने की अपेक्षा सभी सचेत रहे ताे ज्यादा अच्छा है। आम लोगों को कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए विस्तृत जानकारी दी।

बाहर से आने वाले लोगों के ऊपर अधिकारियों ने रखी है नजर।

हिसुआ में बैठक करते अधिकारी।
खबरें और भी हैं...