सामाजिक कुरीतियों के विरूद्ध आवाज उठाने को बच्चों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

Nawada News - प्रखंड के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय दाई बीघा में सरकार द्वारा सामाजिक प्रयोजन कार्यक्रम छात्र कैडेट...

Feb 15, 2020, 09:06 AM IST
Nrhat News - training is being given to children to raise their voice against social evils

प्रखंड के उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय दाई बीघा में सरकार द्वारा सामाजिक प्रयोजन कार्यक्रम छात्र कैडेट कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित हुए विद्यालय के शिक्षक पंकज कुमार और शिक्षिका राधा कुमारी के देखरेख में स्कूली छात्रों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

प्रशिक्षण के बाद शुक्रवार को बच्चों के द्वारा चार्ट पेपर पर कई प्रकार के मॉडल तैयार किया गया। जिसके लिए सर्वप्रथम बच्चों को कई ग्रुप में बांटा गया । सभी ग्रुप में 5 छात्र छात्रा उपस्थित बच्चों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई गई। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत बच्चे काफी लाभान्वित हो रहे हैं। जैसे मोबलीचिंग पर रोकथाम, सड़क सुरक्षा अधिनियम की जानकारी, दहेज प्रथा, बाल विवाह, घरेलू हिंसा से छुटकारा आदि सामाजिक कुरीतियों से छुटकारा के लिए बच्चों को प्रशिक्षित किया जारहा है। कार्यक्रम के तहत चयनित बच्चों को थाना अनुमंडल पुलिस लाइन और पुलिस अधीक्षक से मिलाकर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से अवगत कराना हैख् ताकि बच्चों में जागृति आए और बच्चों किसी भी प्रकार के गैरकानूनी कार्य करने से बचें एवं समाज को भी बचाने का कार्य करें। कार्यक्रम में पूजा रानी, कोमल ,काजल, श्रुति ,प्रीति ,शालिनी, ममता, रचना, चांदनी ,नीतू ,दीपक ,अंकित आदि मौजूद रहे।

X
Nrhat News - training is being given to children to raise their voice against social evils

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना