अनदेखी: स्टेट हाइवे पर कर दी ईंट की सोलिंग

Nawada News - प्रखंड में सात निश्चय योजना में नियमों की किस कदर धज्जियां उड़ाई जा रही है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि...

Feb 22, 2020, 06:20 AM IST

प्रखंड में सात निश्चय योजना में नियमों की किस कदर धज्जियां उड़ाई जा रही है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गलियों की जगह स्टेट हाईवे पर ईंट सोलिंग कर दिया गया है। दरअसल योजना की राशि को किसी तरह निकालने के लिए वार्ड सदस्य, सचिव और अधिकारी आपसी मिलीभगत से कुछ भी करने को तैयार हैं। कही बिना काम कराये ही राशि की निकासी कर ली गई तो कहीं काम की गुणवत्ता पर ही प्रश्न चिन्ह लग रहा है। अधिकारी जानकर भी इन लोगों पर कार्रवाई करने के बजाय उनपर मेहरबानी दिखा रहे हैं। कुछ इसी प्रकार का मामला पैजुना पंचायत वार्ड संख्या 06 का हैं जहां एसएच 102 सड़क के किनारे एसएच की जमीन में ईट सोलिंग करा दिया गया है। जेई कहकशां जबकि सरकार का निर्देश हैं कि एसएच और एनएच की जमीन में किसी प्रकार का कार्य नहीं करवाया जा सकता हैं।

लूट की योजना बन गई सात निश्चय योजना| ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड सदस्य, सचिव और जेई की इस मनमानी के कारण सरकार के सात निश्चय योजना की राशि का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा हैं और सात निश्चय योजना लूट की योजना बनकर रह गई हैं। बीडीओ नौशाद आलम सिद्धकी ने बताया कि इस कार्य के बारे मे मुझे जानकारी मिली है ।कार्य मे गुणवत्ता की कमी है तथा एस एच 102 के जमीन पर सोलिंग की गई है।यह योजना जाँच कर कारवाई कि जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना