Hindi News »Bihar »News» Party And Apposition Rise Question About DPO Supaul

विप में सुपौल के डीपीओ स्थापना पर आरोप लगा पक्ष-विपक्ष ने सरकार को घेरा

करोड़ों रुपए की गड़बड़ी करने वाले अधिकारी को तत्काल निलंबत कर कार्रवाई की मांग की।

Pankaj Kumar Singh | Last Modified - Mar 28, 2018, 05:37 PM IST

पटना.विधान परिषद में शिक्षा विभाग के सुपौल में डीपीओ (स्थापना) पर शिक्षकों के वेतन मद की राशि फर्जी तरीके से निकालने के मामले पर विपक्ष के साथ ही सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सरकार को घेरा। बुधवार को ध्यानाकर्षण के माध्यम से राजद के सुबोध कुमार मामला उठाते हुए कहा कि डीपीओ ने शिक्षकों को फर्जी पदस्थापना दिखाकर राशि निकाल ली। करोड़ों रुपए की गड़बड़ी करने वाले अधिकारी को तत्काल निलंबत कर कार्रवाई की मांग की।

इस पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि सदस्य आवश्यक कागजात उपलब्ध करा दें और जिस अधिकारी से कहेंगे जांच करा देंगे। इस पर जदयू के संजीव कुमार सिंह, दिलीप कुमार चौधरी, गुलाम रसूल बलियावी, भाकपा के केदारनाथ पांडेय, भाजपा के नवल किशोर यादव, सूरजनंदन कुशवाहा ने कहा कि मामला गंभीर है। सरकार को तत्काल इस अधिकारी को निलंबित करना चाहिए। उप सभापति हारुण रसीद ने सदस्यों को उक्त अधिकारी के खिलाफ सबूतों को सदन पटल पर रखने के लिए कहा गया।

नवल किशोर यादव ने डीपीओ के खिलाफ विभिन्न अखबारों में छपी गड़बड़ी की खबरों की हेडलाइन पढ़ कर सुनाया। मंत्री ने कहा कि जांच के बाद ही संबंधित अधिकारी का निलंबन और अन्य कार्रवाई की जा सकती है। इस मामले की गंभीरता इस बात से ही पता चल रहा है कि सदस्य आक्रोशित हैं। सदस्यों ने आरोप लगाया कि अधिकारी भी डीपीओ को बचाने में लगे हैं।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bihar Latest News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vip mein supaul ke dipio sthaapnaa par aarop lgaaa pks-vipks ne srkar ko gheraa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×