--Advertisement--

ऑनलाइन रिपोर्टिंग नहीं करने वाले बीएड कॉलेजों की रद्द होगी संबद्धता

राजभवन में कुलसचिव की बैठक में प्रधान सचिव ने दिया निर्देश

Danik Bhaskar | Aug 25, 2018, 03:50 AM IST
राजभवन में शुक्रवार को कुलसचि राजभवन में शुक्रवार को कुलसचि

  • 5 विवि में पीछे चल रहे सत्र की परीक्षा जल्द आयोजित करने का दिया निर्देश

पटना. बीएड पोस्ट एप्स और ऑनलाइन कॉलेज रिपोर्टिंग नहीं करने वाले बीएड कॉलेज की संबद्धता रद्द होगी। शुक्रवार को राजभवन में कुलसचिवों की बैठक में प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने इस पर सख्ती से कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने पीछे चल रहे 5 विश्वविद्यालयों में परीक्षा कैलेंडर निर्धारित कर जल्द आयोजित करने के लिए कहा।


कॉलेजों में बायोमैट्रिक हाजिरी की व्यवस्था कारगर तरीके से लागू करने के लिए कहा। इसमें लापरवाही बरतने वाले कॉलेजों और विश्वविद्यालीय विभागों को चिह्नित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। बैठक में नवस्थापित पूर्णिया, पाटलिपुत्र और मुंगेर विश्वविद्यालयों के लिए कार्य बल की व्यवस्था, नव पद सृजन और गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति पर भी विस्तार से चर्चा हुई। विश्वविद्यालयों की वेबसाइट को अपडेट करने के लिए कहा गया। विश्वविद्यालयों के होमपेज पर सारी सूचनाओं को अद्यतन संधारित करने के भी निर्देश बैठक में दिए गए।

विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में हर परिसर-हरा परिसर कार्यक्रम के तहत पौधारोपण की भी समीक्षा की गई। इस मामले में अद्यतन प्रतिवेदन विश्वविद्यालयों से नहीं मिलने पर प्रधान सचिव ने नाराजगी जतायी। सभी कुलसचिवों से कहा कि अद्यतन प्रतिवेदन शीघ्र दें। बैठक में विशेष कार्य पदाधिकारी (न्यायिक) फूलचंद चौधरी और अपर सचिव विजय कुमार सहित वरीय अधिकारी और कुलसचिव मौजूद थे।