--Advertisement--

तेजप्रताप और ऐश्वर्या ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला, CM नीतीश कुमार ने स्टेज पर जाकर दिया आशीर्वाद

तेजप्रताप यादव की बारात में शामिल होने के लिए करीब 100 घोड़े, हाथी और ऊंट आए थे।

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 01:41 AM IST

पटना. आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बारात हाथी-घोड़ों के साथ निकली। पूरा सर्कुलर रोड बारातियों से भर गया था। सबसे आगे घोड़े, फिर हाथी और उसके पीछे ऊंट चल रहे थे। तेजप्रताप की बारात शादी स्थल पर पहुंची जहां पर लालू और उनके समधी गले मिले और फिर उसके बाद बारात का स्वागत हुआ। उसके बाद दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर पहुंचे और फिर उनकी वरमाला हुई। वरमाला के बाद दोनों ने बड़ों का आशीर्वाद लिया। उसके बाद CM नीतीश कुमार ने दोनों को स्टेज पर जाकर शादी की बधाई दी।

बारातियों के लिए कानपुर की इमरती और आगरा का पराठा भी

- बारातियों के खाने के लिए 4 शहरों की मशहूर डिश तैयार की गईं हैं। इसमें कानपुर की इमरती, आगरा का पराठा, अमृतसर का कुलचा और पटना का लिट्‌टी-चोखा शामिल था।
- इनके अलावा अरहर दाल, वेज कोफ्ता, कढ़ाई पनीर, जीरा राइस, दही वड़ा, तंदूरी रोटी, नान, पूड़ी, गुलाब जामुन, आलू की टिक्की, चाट, गोलगप्पे, सॉफ्ट ड्रिंक्स, आइस्क्रीम के अलावा अन्य कई व्यंजन भी थे।
- सभी व्यंजन शुद्ध घी में तैयार किए गए थे। बारातियों के लिए खाना तैयार करने की जिम्मेदारी कानपुर के कैटरर भाटिया ग्रुप को मिली थी। बता दें कि इसी कैटरिंग ग्रुप को ही अखिलेश यादव की शादी में भी खाना बनाने की जिम्मेदारी मिली थी।

CM नीतीश और लालू प्रसाद यादव शादी के दौरान। CM नीतीश और लालू प्रसाद यादव शादी के दौरान।
बारात में तेजप्रताप यादव। बारात में तेजप्रताप यादव।
X
CM नीतीश और लालू प्रसाद यादव शादी के दौरान।CM नीतीश और लालू प्रसाद यादव शादी के दौरान।
बारात में तेजप्रताप यादव।बारात में तेजप्रताप यादव।
Bhaskar Whatsapp

Recommended