Hindi News »Bihar »News» News About Kaam Sutra

2000 साल पुरानी 'सेक्सी किताब' की आज भी दीवानी है दुनिया

कामसूत्र: एक बिहारी ने लिख डाली सेक्स पर पूरी किताब, जो हो गई सबसे लोकप्रिय।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 03, 2012, 10:46 AM IST

अकेले में या अपने दोस्तों के साथ हम सेक्स संबंधी बातें तो खूब करते हैं, लेकिन परिजनों के सामने सेक्स का नाम आते ही हम शर्म से पानी-पानी हो जाते हैं। कई लोग तो अपनी सेक्स संबंधी बिमारियां तक परिजनों को नहीं बताते हैं। ऐसे में एक ऐसी किताब है जो आपकी भरपूर मदद कर सकती है, वो है वात्सायन द्वारा लिखित 'कामसूत्र'। ( और खबरों के लिए क्लिक करें )




..और परीक्षा देने गई छात्रा की मांग में भर दिया सिंदूर




कामसूत्र का नाम सभी ने सुना होगा, साथ ही इससे संबंधित वीडियो या किताबें भी पढ़ी होंगी। अगर नहीं पढ़ी है तो जरूर पढ़िए, क्योंकि यह एक मात्र ऐसी किताब है, जिसमें कामकलाओं का बेहद ही बढ़िया तरीके से वर्णन किया गया है। प्राचीन मगध (वर्तमान बिहार) में जन्मे महर्षि वात्स्यायन द्वारा लिखा गया कामसूत्र भारत का सेक्स से संबंधित एक प्राचीन ग्रंथ है।



..और रवि किशन ने दिया जबर्दस्त लिपलॉक सीन, देखें वीडियो!




जब दुनिया में यौन बिमारियों का बोलबाला बढ़ा तो लोगों का ध्यान कामसूत्र सरीखे पुस्तकों पर खूब गया। ऐसी पुस्तकें भारत में तो लोकप्रिय नहीं हुई, लेकिन पश्चिमी देशों में बहुत पॉपुलर हुई। इस तरह की किताबों में यौन प्रेम के मनोशारीरिक सिद्धान्तों तथा प्रयोग की विस्तृत व्याख्या एवं विवेचना की गई है।







अर्थ के क्षेत्र में जो स्थान कौटिल्य का है, काम के क्षेत्र में वही स्थान महर्षि वात्स्यायन का है। अधिकृत प्रमाण के अभाव में महर्षि का काल निर्धारण नहीं हो पाया है, परन्तु अनेक विद्वानों तथा शोधकर्ताओं के अनुसार महर्षि ने अपने विश्वविख्यात ग्रन्थ कामसूत्र की रचना ईसा की तृतीय शताब्दी के मध्य में की होगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि विगत सत्रह शताब्दियों से कामसूत्र का वर्चस्व समस्त संसार में छाया रहा है और आज भी कायम है।



भोजपुरी फिल्म में इस ब्रिटिश माडल ने किया ऐसा सेक्सी डांस कि लग जाएगी आग!



आप ग्रेजुएट हैं और बेरोजगार भी, तो इस वीडियो को जरूर देखें!





महर्षि के कामसूत्र ने न केवल दाम्पत्य जीवन का श्रृंगार किया है वरन कला, शिल्पकला एवं साहित्य को भी संपदित किया है। राजस्थान की दुर्लभ यौन चित्रकारी तथा खजुराहो, कोणार्क आदि की जीवन्त शिल्पकला भी कामसूत्र से प्रभावित हैं। कामसूत्र को उसके विभिन्न आसनों के लिए ही जाना जाता है।





जब मैनेजर ने दिखाई सचिन के भक्त को औकात, अब 'बदला' लेगा वो






रवि किशन और रिंकु घोष की जोड़ी फिर मचाएगी धमाल, देखिए तस्वीरें!

महज 22 दिन, और फिल्म की शूटिंग हो गई पूरी!

ये हैं भोजपुरी फिल्मों की हेलन, देखिए हॉट तस्वीरें!

बेरहमी की इस वारदात को एक सांस में पढ़ जाएंगे आप!

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bihar Latest News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 2000 saal puraani sexi kitaab ki aaj bhi divaani hai duniyaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×