मालसलामी-दीदारगंज के थानेदार समेत सभी पुलिसकर्मी निलंबित, लाइन हाजिर / मालसलामी-दीदारगंज के थानेदार समेत सभी पुलिसकर्मी निलंबित, लाइन हाजिर

Bhaskar News

Aug 25, 2018, 03:00 AM IST

बालू माफियाओं से थी मिलीभगत, 16 गिरफ्तार, 33 वाहन जब्त

पूरा थाना निलंबित होने से दीदा पूरा थाना निलंबित होने से दीदा

पटना. अवैध बालू खनन में माफियाओं से मिलीभगत व वाहनों से वसूली का खुलासा होने के बाद एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को मालसलामी के थानेदार प्रेमराज चौहान व दीदारगंज के थानेदार लक्ष्मण प्रसाद को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी ने दोनों थानों के सभी दारोगा, जमादार, मुंशी, सिपाही से लेकर होमगार्ड तक को निलंबित कर दिया।

पटना पुलिस में पहली बार ऐसा हुआ कि एक साथ दो थानों की पूरी टीम को निलंबित किया गया है। मालसलामी में थानेदार के अलावा 5 दारोगा, 4 जमादार, 11 सिपाही, 20 होमगार्ड, 3 मुंंशी व 3 क्विक मोबाइल के जवान तैनात थे जबकि दीदारगंज में थानेदार के अलावा 4 दारोगा, 5 जमादार, 18 सिपाही, 15 होमगार्ड, 2 क्विक मोबाइल के जवान, 1 मुंशी तैनात थे। दिनेश कुमार को मालसलामी व बिपिन लाल को दीदारगंज का प्रभारी बनाया गया है।

पब्लिक ने भेजा था एसएसपी को वीडियो
दरअसल किसी स्थानीय ने बीती रात एसएसपी को वीडियो भेजा था जिसमें पुलिस बालू लदे ट्रैक्टर से रकम वसूल रही थी। दूसरे वीडियो में बालू की अवैध बिक्री का फुटेज था। मामला दीदारगंज और मालसलामी थाना क्षेत्र से जुड़ा था। एसएसपी ने फौरन रात में ही सिटी एसपी ईस्ट व एएसपी अभियान को जांच के लिए भेजा। मामला सही पाए जाने के बाद छापेमारी कर 16 को गिरफ्तार करने के साथ जेसीबी व 32 बालू लदे वाहन जब्त किए गए।

X
पूरा थाना निलंबित होने से दीदापूरा थाना निलंबित होने से दीदा
COMMENT