3 स्कूलों में हुई टैलेंट सर्च परीक्षा में 1000 बच्चे हुए शामिल

Patna News - सिटी रिपोर्टर | दैनिक भास्कर और द डॉक्टरेंस के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को टैलेंट सर्च परीक्षा पटना के तीन...

Dec 04, 2019, 08:47 AM IST
सिटी रिपोर्टर | दैनिक भास्कर और द डॉक्टरेंस के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को टैलेंट सर्च परीक्षा पटना के तीन विद्यालयों में हुई। इसमें संत कैरेंस सेकंेड्री दानापुर, संत डोमनिक सेवियोज स्कूल नासरीगंज, ज्ञान निकेतन, गोला रोड स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। इस परीक्षा में 10वीं के छात्रों की 40 मिनट की परीक्षा ली गई, जिसमें 40 सवालों का जवाब ओएमआर शीट पर देना था। बच्चों ने पूरे उत्साह से परीक्षा में भाग लिया। इन तीनों स्कूल में आयोजित परीक्षा में करीब एक हजार बच्चे शामिल हुए। परिणाम के आधार पर छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। स्कूल के बच्चों ने कहा कि दैनिक भास्कर और द डॉक्टरेंस हमारे सपनों को पूरा करने के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म दे रहा है। छात्रवृत्ति मिलने से हम अपने सपनों को पूरा कर पाएंगे। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि इस परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा मार्क्स लाकर सफलता हासिल करें। अपने विद्यालय का नाम रोशन करें।

पटना दूरदर्शन केन्द्र में देशर| की प्रतिमा का हुआ अनावरण

सिटी रिपोर्टर | दूरदर्शन केन्द्र पटना में देश के प्रथम राष्ट्रपति की जयंती के पर प्रतिमा स्थापित की गई। इसका अनावरण दूरदर्शन केन्द्र, पटना के निदेशक चंद्रशेखर ने किया। उन्होंने कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का पूरा जीवन सादगी से भरा पूरा है। मौके पर दूरदर्शन केन्द्र के कार्यक्रम प्रमुख राजकुमार नाहर भी मौजूद रहे। उपनिदेशक श्वेता सिंह, सहायक निदेशक, अभियंत्रण आर पी सिंह व केन्द्र के अन्य पदाधिकारी व कर्मी की उपस्थिति भी रही।

न्याय-मंच ने भी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को जयंती पर किया याद

सिटी रिपोर्टर | पटना के राजवंशी नगर इलाके में न्याय-मंच ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की 135वीं जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। डॉ राजेंद्र प्रसाद व युवा वर्ग विषयक संगोष्ठी की अध्यक्षता मंच के संयोजक मनोज लाल दास मनु, मीडिया संयोजक पवन राठौर ने किया और धन्यवाद ज्ञापन सुमित श्रीवास्तव ने की। विधायक ललन पासवान ने कहा कि भारत के संविधान निर्माण एवं आज़ादी के आंदोलन में डॉ राजेन्द्र प्रसाद का विशिष्ट योगदान रहा। उन्होंने महात्मा गांधी के साथ सक्रिय भूमिका निभाई थी।

News Brief

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना