बिहार / पटना में डेंगू का प्रकोप, केंद्रीय मंत्री ने पीएमसीएच जाकर मरीजों का जाना हाल

पीएसीएच में मरीजों का हाल जानते केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद। पीएसीएच में मरीजों का हाल जानते केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद।
1009 dengue patients in Bihar, Union Minister Ravishankar Prasad Visits PMCH
X
पीएसीएच में मरीजों का हाल जानते केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद।पीएसीएच में मरीजों का हाल जानते केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद।
1009 dengue patients in Bihar, Union Minister Ravishankar Prasad Visits PMCH

  • बिहार में 1009 डेंगू मरीजों की पुष्टि, सबसे ज्यादा 662 मरीज पटना के हैं
  • चिकनगुनिया के 90 मामले सामने आए, 76 मरीज पटना के

दैनिक भास्कर

Oct 09, 2019, 04:57 PM IST

पटना. राजधानी पटना में बाढ़ और जलजमाव के बाद डेंगू का प्रकोप शुरू हो गया है। चिकनगुनिया के भी कई मामले सामने आए हैं और महामारी फैलने का भी खतरा है। डेंगू के एक हजार से ज्यादा मरीजों की पहचान हुई है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को पीएमसीएच का दौरा किया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाना और स्वास्थ्य अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।

 

वॉर्डों का जायजा लेने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बाढ़ का पानी निकलने के बाद कई बिमारियों का खतरा बना हुआ है। पीएमसीएच में मरीजों के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां डेंगू पीड़ितों के लिए अलग से 75 बेड का वॉर्ड बनाया गया है। डेंगू से पीड़ित 19 मरीज अभी भर्ती हैं। सभी इलाकों में छिड़काव किया जा रहा है।

 

बता दें कि बिहार में डेंगू के 1009 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें सबसे ज्यादा पटना के 662 मरीज हैं। भागलपुर में 95 और मुजफ्फरपुर में 12 मरीजों की पुष्टि हुई है। चिकनगुनिया के भी 90 मामले सामने आए हैं। इसमें भी सबसे ज्यादा 76 मरीज पटना के हैं। पीएमसीएच के सुप्रीटेंडेंट डॉ. राजीव रंजन ने बताया कि 800 से ज्यादा डेंगू पॉजीटिव के जो केस आए हैं वो सिंपल इन्फ्लुएंजा के हैं। इसमें सर्दी, खांसी और हल्का बुखार होता है। इसको लेकर ज्यादा चिंतित  होने की जरूरत नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना