11 जाेड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द, 12 का रूट बदला

Patna News - इलाहाबाद मंडल के कानपुर-टुंडला रेलखंड के गोविंदपुर स्टेशन पर प्री एनआई एवं एनआई कार्य हाेने के कारण इस रेलखंड से...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
Patna News - 11 trains canceled 12 routes changed
इलाहाबाद मंडल के कानपुर-टुंडला रेलखंड के गोविंदपुर स्टेशन पर प्री एनआई एवं एनआई कार्य हाेने के कारण इस रेलखंड से गुजरने वाली 11 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन 4 दिसंबर से रद्द कर दिया गया है। हालांकि, ये ट्रेनें अलग-अलग तिथियाें काे ही रद्द रहेंगी। इसके अलावा 11 ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से अाैर एक जोड़ी ट्रेन का आंशिक समापन-प्रांरभ किया जा रहा है।

रद्द ट्रेंने एक नजर में
















जाड़े में सभी ट्रेनाें का फाॅग सेफ डिवाइस के साथ हाेगा परिचालन

पटना|ठंड के मौसम में संभावित काेहरे के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल की सभी ट्रेनाें के इंजन में फाॅग सेफ डिवाइस लगाए जाएंगे। सीपीअारअाे राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेनों के सुचारु परिचालन के लिए मेल-एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों के लोको पायलटों के लिए 1630 फाॅग सेफ डिवाइस का प्रावधान किया गया है। फाॅग सेफ डिवाइस जीपीएस आधारित एक उपकरण है, जो लोको पायलट को आगे आने वाले सिगनल की चेतावनी देता है, जिससे लोको पायलट ट्रेनों की स्पीड को नियंत्रित करते हैं। इसके अलावा फाॅग मैन भी तैनात किए जा रहे हैं, जो काेहरे के दौरान रेल लाइन पर सिग्नल की स्थिति की निगरानी करेंगे। रेल फ्रैक्चर से बचाव एवं समय पर इसकी पहचान के लिए उच्चाधिकारियों की निगरानी में रेलकर्मी द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग की जानी है।


X
Patna News - 11 trains canceled 12 routes changed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना