सफलता / मुथुट से लूटे गए 55 में से 12 किलो सोना मिला, पूर्व सैनिक के घर चावल के ड्रम में रखा था

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब्त सोने के साथ वैशाली के एसपी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब्त सोने के साथ वैशाली के एसपी।
X
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब्त सोने के साथ वैशाली के एसपी।प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब्त सोने के साथ वैशाली के एसपी।

  • मास्टरमाइंड तमिलनाडु से गिरफ्तार, मां व पत्नी भी पकड़ी गईं
  • सरगना ने पुलिस गिरफ्त में नस काटकर आत्महत्या की कोशिश की

Dainik Bhaskar

Dec 11, 2019, 03:31 AM IST

पटना/हाजीपुर/बख्तियारपुर. वैशाली पुलिस ने मुथुट फाइनेंस से लूटे गए 55 में 12 किलो सोना बरामद कर लिया है। वहीं लूटकांड के मास्टरमाइंड को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया है। उसकी निशानदेही पर उसके घर से एक किलो, जबकि लूट में शामिल एक अन्य लुटेरे के घर से तीन किलो सोना बरामद हुआ है।

सोना छुपाकर रखने के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड की पत्नी व मां को भी गिरफ्तार किया है। वहीं,  बख्तियारपुर के चंपापुर में पूर्व सैनिक जगन्नाथ राय के घर से 8 किलो सोना बरामद किया गया। यह घर जगन्नाथ राय ने अपने रिश्तेदार को किराए पर दिया था। यह किराएदार भी हाजीपुर में सोना लूट कांड में शामिल था। उसकी पत्नी ने 8 किलो लूट के सोने को चावल के ड्राम में रखा था। साथ ही लुटेरे की पत्नी को हिरासत में लेकर पुलिस रवाना हो गई।


वैशाली एसपी जगुनाथ रेड्‌डी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी। हाजीपुर के सिनेमा रोड में जगदंबा स्टेट काॅम्पलेक्स स्थित मुथुट फाइनेंस कार्यालय से करीब सात की संख्या में रहे लुटेरों ने 55 किलो सोना लूट लिया था। लूट की वारदात 24 नवंबर को हुई थी।

दो दिसंबर को लाइजनर की गिरफ्तारी के बाद खुला राज

जांच में लूटकांड में लाइजनर का काम करने वाले दो अपराधी पुलिस के राडार पर आए। 2 दिसंबर को बिदुपुर के रहिमापुर गांव निवासी गणेश झा के पुत्र निशांत उर्फ बाबा एवं हाजीपुर के अनवरपुर निवासी आफताब आलम के पुत्र आशिफ उर्फ आशु को लूटकांड में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों से पुलिस को काफी कुछ सूत्र मिले थे। एसपी के अनुसार लूट का मास्टरमाइंड धर्मेंद्र सहनी व वीरेंद्र शर्मा है। वीरेंद्र शर्मा फरार है। लूट के बाद हाथ आए 1 किलो सोना घर में छुपा कर मास्टरमाइंड धर्मेंद्र सहनी तमिलनाडु भाग गया था।

वैशाली से 4 और बख्तियारपुर से 8 किलो सोना बरामद
धर्मेंद्र सहनी वैशाली के जतकौली गांव निवासी रामेश्वर सहनी का पुत्र है। उसे तमिलनाडु से ट्रांजिट रिमांड पर वैशाली लाया गया है धर्मेंद्र की निशानदेही पर उसके घर से 1 किलो सोना बरामद किया गया है। हाथ में हथकड़ी होने के बावजूद धर्मेंद्र सहनी ने गले की नस काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने तुरंत उसे दबोच लिया। उसे हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं  बिदुपुर के खपुरा गांव निवासी अवलाख राय के पुत्र धर्मेंद्र राय के घर तीन किलो सोनेे के जेवरात बरामद हुए। लेकिन अभी वह फरार है। इधर, देर रात तक बख्तियारपुर थाना की पुलिस चंपापुर गांव में मामले की छानबीन में जुटी थी। एक लुटेरा पूर्व सैनिक का रिश्तेदार है। सूत्रों का कहना है कि हाजीपुर में लूट की बड़ी वारदात काे अंजाम देने के बाद एक लुटेरा वहां आया और पत्नी को साेना देकर रवाना हो गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना