बाहर से गांव लौटे 126 लोगों की जांच की गई

Patna News - दूसरे प्रदेशों से प्रखंड के बऊआं, हरपुरा, अख्तियारपुर, मंझौली, सैदाबाद, जनपारा सहित दर्जन भर गांवों में दूसरे...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST
Belchhi News - 126 people returned from outside village were investigated

दूसरे प्रदेशों से प्रखंड के बऊआं, हरपुरा, अख्तियारपुर, मंझौली, सैदाबाद, जनपारा सहित दर्जन भर गांवों में दूसरे प्रदेशों से लौटे 80 लोगों की पंचायत प्रतिनिधियों की सूचना पर पीएचसी द्वारा गठित जांच टीम द्वारा जांच की गई, जिसमें किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्ष्ण नहीं पाए गए। टीम का नेतृत्व पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शशि शेखर ने किया। मसौढ़ी में लोगों की सूचना पर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की कई मेडिकल टीमों ने अलग-अलग गुरुवार को विभिन्न गांवों में कुल 26 लोगों की जांच की। इसमें 24 लोगों को सामान्य दवा दी गई और उन्हें अपने घरों में ही रहने की सलाह भी दी गई। इधर, एक महिला समेत दो लोगों को जांच के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया। बताया जाता है कि प्रखंड के बलैठा गांव की 35 वर्षीया एक महिला जो बीते 22 मार्च को मुंबई से लौटी है उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। वहीं बसौर गांव से 20 वर्षीय एक युवक को भी पीएमसीएच भेजा गया है। वह 1 मार्च को धनबाद से लौटा था। बाढ़ के बेलछी प्रखंड के जोधनबीघा तथा गदनपुरा गांव मंे बाहर से आए नौ लोगों की जांच गुरुवार को की गई।

हालांकि जांच मे कोरोना जैसे लक्षण नहीं मिले। जिसके बाद चिकित्सकों ने सभी की जांच के बाद घर में ही कुछ दिनों के लिए क्वारेंटाइन करने की सलाह दी। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त गांव के लोगों का कहना था कि पिछले कुछेक सप्ताह मंे उक्त गांव में कुछ लोग आए हुए हैं, जिनकी जांच की जाए। वहीं अनुमंडल अस्पताल मंे भी गुरुवार को बाहर से आए लोगों की जांच कराई गई। अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 11 मरीज की जांच की गई।

X
Belchhi News - 126 people returned from outside village were investigated

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना