हादसा / कुर्जी में शॉर्ट सर्किट से 15 झोपड़ियां हुईं खाक

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 07:27 AM IST


15 huts burn from short circuit
15 huts burn from short circuit
X
15 huts burn from short circuit
15 huts burn from short circuit
  • comment

  • सिलेंडर के धमाके से दहला इलाका 

पटना . शॉर्ट सर्किट से लगी आग से देखते ही देखते 15 झोपड़ियां राख हो गईं। झोपड़ियों में रखे चार-पांच सिलेंडर के फटने से पूरा इलाका दहल गया। शनिवार की शाम दीघा थाने के कुर्जी पुल के नीचे नाले के पास हुई इस घटना में लाखों का सामान जल गया।

 

लोग किसी तरह बाल-बच्चों को लेकर निकले और जान बचाकर भागने में सफल रहे। सूचना मिलने के करीब एक घंटा के बाद फायर ब्रिगेड का तीन दस्ता मौके पर पहुंचा पर तब तक आग ने सब कुछ जला दिया था। एक दमकल पुल पर था तो दूसरा पुल के नीचे से होकर नाले के पीछे पहुंचा और करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया। जिन लोगों की झोपड़ी जली है, उनमें राजू सहनी, सुधीर सहनी, भोला सहनी, शंकर सहनी, जितेंद्र सहनी, लाला सहनी, राज कुमार, अमलेश, कमलेश, अखिलेश आदि शामिल हैं।  ये लोग करीब 20-25 साल से नाला के किनारे झोपड़ी बनाकर परिवार के साथ रह रहे थे। घटना के बाद किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए बिजली काट दी गई। 


जर्जर तार को लेकर था रोष|स्थानीय वार्ड पार्षद के पति पूर्व मुखिया नीलेश और पीड़ितों ने रोष व्यक्त करते हुए बताया कि इस इलाके में बिजली का जर्जर तार है। बिजली विभाग के अधिकारियों को तार ठीक करने को कहा गया लेकिन कुछ असर नहीं पड़ा। मुखिया ने कहा कि इस अगलगी में 20-25 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है। पीड़ित भोला ने कहा कि किसी के घर में कुछ नहीं बचा। 


बेटी की शादी थी : पीड़ित राजकुमार सहनी ने बताया कि बेटी की शादी के लिए करीब 20 हजार रुपए जमाकर रखे थे, वह भी जल गया। वहां मौजूद पूर्व मुखिया नीलेश से राजकुमार बिलखते हुए कह रहे थे मुखियाजी बेटी की शादी कैसे करेंगे? दहेज का सामान भी जल गया। वहीं भोला भी रोने लगे। कह रहे थे कि कुछ नहीं किसी का बचा है बाबू...। अब क्या होगा ऊपर वाला ही जानता है। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन