Hindi News »Bihar »Patna» 2 Girls Of Asra Shelter Home Died In PMCH

पटना के शेल्टर होम में दो महिलाओं की मौत, संचालक और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

पटना मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि भर्ती किए जाने से पहले ही इन महिलाओं की मौत हो गई थी

DainikBhaskar.com | Last Modified - Aug 13, 2018, 11:09 AM IST

पटना के शेल्टर होम में दो महिलाओं की मौत, संचालक और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार

- अस्पताल प्रशासन ने कहा- भर्ती किए जाने से पहले ही हो चुकी थी मौत

- शेल्टर होम कर्मचारी का दावा- उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया

पटना. आसरा शेल्टर होम में दो महिलाओं की संदिग्ध मौत के मामले में रविवार शाम इसके संचालक चिरंतन कुमार और कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों महिलाओं को शुक्रवार रात पटना मेडिकल कॉलेज (पीएमसीएच) ले जाया गया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन का कहना है कि वहां लाने से पहले ही दोनों की मौत हो गई थी।
दोनों महिलाओं की उम्र 17 साल और 40 साल बताई जा रही है। एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि पुलिस को घटना की सूचना 36 घंटे बाद रविवार सुबह मिली थी। इससे पहले दोनों महिलाओं का पोस्टमार्टम किया जा चुका था। इनमें से एक (नाबालिग) का अंतिम संस्कार शनिवार को ही कर दिया गया था। दूसरी के धर्म के बारे में पता नहीं होने के कारण उसका रविवार तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया।प्रशासन ने मामले को संदिग्ध मानकर इसकी जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया है।

उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद अस्पताल ले गए : शेल्टर होम के एक कर्मचारी ने दावा किया कि शुक्रवार को उल्टी, दस्त की शिकायत के बाद दोनों को रात 10 बजे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। संस्था के सचिव चिरंतन का कहना है कि महिलाओं की मौत के बाद समाज कल्याण पदाधिकारी को फोन करके घटना की जानकारी दी गई थी।

शेल्टर होम से भागने की कोशिश की थी :सूत्रों के मुताबिक, जिस रात दोनों महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया, उसी दिन यानी शुक्रवार को इस आसरा शेल्टर होम से तीन लड़कियों ने भागने की कोशिश की थी। पुलिस और समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी शेल्टर होम की जांच करने गए थे। शेल्टर होम जाने वाली एक संस्था की महिला कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि यहां रखी गईं महिलाओं और लड़कियों को ठीक से नहीं रखा जाता।

तेजस्वी ने नीतीश से किए सवाल :मामले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- पटना के शेल्टर होम की जिन दो लड़कियों की अचानक मौत हुई है, क्या वो मुजफ्फरपुर से यहां लाई गई थीं? दोनों सब जानती थीं इसलिए मार दिया गया? पुलिस को सूचना दिए बिना उनका अंतिम संस्कार क्यों किया जा रहा था? नीतीश जी, ये कौन करवा रहा है?

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×