समरदह और कन्हौली में करंट लगने से 2 की मौत, झुलसे युवक की हालत गंभीर

Patna News - समरदह व कन्हौली टोला बसंतपुर गांव में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर नबीगंज ओपी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Siwan News - 2 killed due to mortality in samaradah and kanohali
समरदह व कन्हौली टोला बसंतपुर गांव में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर नबीगंज ओपी क्षेत्र के किशुनपुरा गांव में एक युवक करंट से झुलस गया है। उसका इलाज सीवान में चल रहा है। घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार समरदह गांव के फुलेना राय खेत की तरफ गए थे। बुधवार शाम आई आंधी में बिजली का तार टूटकर खेत में तार गिरा था। वह उसे देख नहीं पाए और तार की चपेट में आ गए। गांव के लोगों ने जब उन्हें खेत में गिरा देखा तो उन्हें इलाज के लिए सीवान ले गए। वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले आए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। फुलेना जिंदल कंपनी में महाराष्ट्र में काम करते थे व रिटायरमेंट लेकर घर आए थे। उनके दो बेटे हैं। ब्रजेश व मनीष। बड़े बेटे ब्रजेश की शादी हो गई है। वहीं कन्हौली गांव के बसंतपुर टोला में ननिहाल आए गोपालगंज जिले के झझवां निवासी अजय दास के 14 वर्षीय बेटे किसनाथ दास की भी मौत बिजली तार की चपेट में आकर हो गई। वह घर के पास गिरे बिजली के तार की चपेट में आ गया था। इससे उसकी जान चली गई। घटना की जानकारी झझवां में उसके परिजनों को दी गई। इसके बाद लोग वहां से आए और शव लेकर चले गए। घटना के बाद से दोनाें गांवों में मातमी सन्नाटा है।

झूलते तार के चलते आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएं, शिकायत नहीं सुनते अधिकारी

घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन

दोस्त की बेटी की शादी में गए युवक की करंट से माैत, मंडप सजाने के दाैरान बच्ची काे बचाने में हुई दुर्घटना

बड़हरिया| तेतहली गांव के एक युवक की मौत यूपी के बस्ती िजले में बिजली के करंट से हो गई। इससे घर में कोहराम मच गया। वह दोस्त की बेटी की शादी में शरीक होने गया था। यूपी से बुधवार की रात शव तेतहली गांव लाया गया। जानकारी के अनुसार, तेतहली दक्षिण टोला के हरेश सिंह के बेटे 36 वर्षीय दिलीप सिंह दिल्ली में नौकरी करता था। वहीं पर वह सपरिवार भी रहता था। 11 जून को यूपी के बस्ती सेमरैया गांव में दोस्त बलिराम गुप्ता की बेटी की शादी में शामिल होने गया था। शादी 12 जून को थी। शादी के एक दिन पहले 11 जून को मंडप सजाया जा रहा था। इसी दाैरान एक बच्ची पर चलता हुअा पंखा गिर गया। बच्ची को बचाने के लिए दिलीप जैसे ही अागे बढ़े कि वह बिजली की तार की चपेट में अा गए। इसके बाद वह बेहाेश हाे गए। उन्हें इलाज के लिए हरैया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दिलीप सिंह को मृत घोषित कर दिया। युवक के पिता हरेश सिंह व प|ी शैलपति देवी का राे-राेकर बुरा हाल है। दिलीप सिंह के तीन बच्चे हैं। बड़ी बेटी अलका कुमारी, अंकिता व पुत्र दीपक है। अंत्यपरीक्षण कराने के बाद शव बुधवार की रात तेतहली लाया गया। गांव में शव पहुंचते ही सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गई।

तेतहली गांव में मौत के बाद शोकाकुल परिजन।

बिजली का तार जोड़ रहा किशोर झुलसा

लकड़ी नबीगंज ओपी के किशुनपुरा गांव के साबिर अंसारी का 15 वर्षीय बेटा मो.सलीम अंसारी बिजली के तार की चपेट में आकर झुलस गया। वह घर में बिजली का टूटा तार जोड़ रहा था। इसी दौरान करंट लग गया। परिजन उसे लेकर मदारपुर अस्पताल गए। वहां उसकी गंभीर स्थिति देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Siwan News - 2 killed due to mortality in samaradah and kanohali
X
Siwan News - 2 killed due to mortality in samaradah and kanohali
Siwan News - 2 killed due to mortality in samaradah and kanohali
COMMENT