पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार के लिए 31 तरह के पदों पर हाेगी 232 बहाली

Patna News - पटना महानगर को वास्तविक स्वरूप देने की योजना पर काम शुरू हो रहा है। सरकार पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार के स्वरूप...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
Patna News - 232 reinstatement posts for 31 cities for patna metropolitan region authority
पटना महानगर को वास्तविक स्वरूप देने की योजना पर काम शुरू हो रहा है। सरकार पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार के स्वरूप का निर्धारण कर रही है। चार वर्गों में संविदा के आधार पर नियुक्ति का निर्णय लिया गया है। कर्मचारियों व अधिकारियों की नियुक्ति के बाद राजधानी को अलग स्वरूप देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। राजधानी का जिस प्रकार से विकास हो रहा है, उसे देखते हुए पटना को महानगर का स्वरूप देने के लिए मास्टर प्लान तैयार कराया गया है। इसे जमीन पर उतारने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसे लेकर विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों के पदों का निर्धारण व मासिक मानदेय का निर्धारण कर दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग की मंजूरी के बाद संविदा के आधार पर रिक्त पदों पर नियुक्ति के संबंध में निर्णय लिया गया है। नगर विकास विभाग के तहत काम करने वाली एजेंसियों के लिए पदों के निर्धारण के बाद नियोजन की प्रक्रिया शुरू होगी। विभागीय स्तर पर कहा गया है कि नागरिक सुविधाओं के विकास के लिए कार्यालयों को अलग स्वरूप दिया जाना जरूरी है। मुख्यालय सचिवालय, बिहार शहरी आयोजना क्षेत्र प्राधिकार, पटना महानगर क्षेत्र प्राधिकार व एकीकृत अभियंत्रण संवर्ग के 31 प्रकार के पदों के लिए 232 वैकेंसी निर्धारित की गई है। इन पदों को भरने के लिए सरकार के स्तर पर संविदा के तहत नियोजन की प्रक्रिया चलेगी। संविदा पर नियोजन के लिए मानदेय का भी निर्धारण कर दिया गया है।

पदनाम संख्या मानदेय







बिहार शहरी आयोजना क्षेत्र प्राधिकार





























X
Patna News - 232 reinstatement posts for 31 cities for patna metropolitan region authority
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना