--Advertisement--

बिहारशरीफ में 25 लाख रुपए के साथ एटीएम ही उखाड़कर ले गए बदमाश, पांच दिन में दूसरी वारदात

अम्बेर मोड़ पर भी एक एटीएम को तोड़ने का किया प्रयास, सामने गाड़ी लगाकर दिया घटना को अंजाम

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 12:48 PM IST
खाली पड़ी एटीएम की जगह। खाली पड़ी एटीएम की जगह।

बिहारशरीफ. एटीएम उखाड़ने वाले गिरोह ने पांच दिनों बाद ही फिर से घटना को अंजाम दिया है। बदमाशों ने शनिवार की रात दीपनगर थाना क्षेत्र के करगिल बस पड़ाव के समीप बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का निशाना बनाया और उसे उखाड़कर चलते बने। मशीन के कैश बॉक्स में 25 लाख रुपया था। यही नहीं, इसी रात बदमाशों ने अम्बेर चौक के समीप स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में भी चोरी का प्रयास किया। बदमाश मशीन खोल चुके थे, लेकिन सड़क पर चहल-कदमी होने के कारण वे मशीन ले जाने में सफल नहीं हो सके। यहां कैश बॉक्स में 8 लाख रुपए होने की बात कही जा रही है।

एक्सिस बैंक का एटीएम भी उखाड़ा: अभी 6 अगस्त की रात को ही गिरोह ने लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर से एक्सिस बैंक का एटीएम उखाड़ लिया था, जिसमें 1.60 लाख रुपये थे। पहली चोरी के बाद पुलिस अलर्ट होने का दावा कर रही थी, लेकिन इस घटना ने पुलिस की नाकामी उजागर कर दी है। 25 लाख चोरी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया हैै। रविवार की सुबह बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर जब कुछ ग्राहक रुपया निकालने गए तो घटना का खुलासा हुआ। देर तक सेंटर का शटर नहीं उठा था। एक ग्राहक ने शटर उठाया तो अंदर का नजारा देख सन्न रह गया। सेंटर से मशीन गायब थी। घटना की खबर लगने पर पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। बैंक कर्मियों ने पुलिस को जानकारी दी कि मशीन में करीब 25 लाख कैश था। जिसे बदमाश ले गए।


देर शाम सुलझा विवाद : एटीएम मशीन की चोरी के बाद दीपनगर और नगर थाना पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई। देर शाम तक दीपनगर पुलिस घटना दूसरे थाना क्षेत्र की बता रही थी। इसके बाद वरीय अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि घटना दीपनगर थाना इलाके की है।

स्काॅर्पियो में लोड कर ले गए: बदमाशों की करतूत इलाके के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि करीब छह बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है। बदमाश स्काॅर्पियो को सेंटर के समीप लगाकर उसमें मशीन लोड कर ले भागे।

डीएसपी के नेतृत्व में टीम बनी बदमाशों की तलाश हुई तेज
एएसपी अभियान सत्यप्रकाश मिश्र ने बताया कि एटीएम मशीन चोरी की घटना की जांच के लिए मुख्यालय डीएसपी मो. इमरान परवेज के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। डीएसपी ने बताया कि दीपनगर इलाके में घटना हुई है। बैंककर्मी मशीन में 25 लाख रुपया होने की बात कह रहे हैं। पुलिस के हाथ लगे साक्ष्यों के आधार पर बदमाशों की तलाश तेज कर दी गई है।

X
खाली पड़ी एटीएम की जगह।खाली पड़ी एटीएम की जगह।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..