--Advertisement--

बेगूसराय / पुलिस और बदमाशों के बीच सवा घंटे तक चली मुठभेड़, 3 अपराधी ढेर

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 12:06 PM IST


मुठभेड़स्थल का मुआयना करते मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज। मुठभेड़स्थल का मुआयना करते मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज।
X
मुठभेड़स्थल का मुआयना करते मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज।मुठभेड़स्थल का मुआयना करते मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज।

  • सुमंता, धर्मा यादव और बलिराम साहनी पर दर्ज हैं हत्या, लूट, डकैती के संगीन मामले
  • दोनों ओर से 40 राउंड फायरिंग, कारबाइन, पिस्टल, देसी कट्टा और गोलियां जब्त
  • तीन पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे, कारबाइन हाथ से छूटते ही बैकफुट पर आए अपराधी

बेगूसराय/पटना. बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर थाने के मेहदाशाहपुर गांव स्थित लीची बागान में वहां के टॉप टेन अपराधियों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे सुमंता के अलावा कुख्यात धर्मा यादव और बलिराम सहनी को पुलिस ने शनिवार को मुठभेड़ में मार गिराया। तीनों अपराधी अपने गुर्गों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार से लैस होकर जमा हुए थे।


इन पर चेरियाबरियापुर, टाउन थाना व मुफस्सिल थाना में हत्या, लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट, अपहरण व रंगदारी समेत करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। बेगूसराय पुलिस पिछले कई माह से इन तीनों कुख्यातों को तलाश रही थी, पर हर बार ये ठिकाना बदल रहे थे। इसी बीच शनिवार को दोपहर बाद करीब दो बजे बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार व एएसपी ऑपरेशन अमृतेश कुमार को सूचना मिली कि लीची के बगीचे में इन तीनों के अलावा करीब आधा दर्जन अपराधी हैं।

सूचना मिलते ही एसपी, एएसपी ऑपरेशन के साथ चेरियाबरियारपुर व आसपास थानों की पुलिस ने उस बगान को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस के आने की भनक लगते ही कुख्यातों ने कारबाइन, पिस्टल व देसी कट्टा से फायरिंग शुरू कर दी।जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। पुलिस की गोली अपराधी के कारबाइन पर लगी और वह हाथ से छूट गया। इसके बाद पुलिस हावी हो गई। इसी दौरान तीनों कुख्यात गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को अस्पताल ले जाया गया पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दो-तीन कुख्यात फरार हो गए। गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। दोनों ओर से 40 राउंड फायरिंग हुई।

 

मुठभेड़ में तीन कुख्यातों के मारे जाने की सूचना मिलने के बाद मुंगेर डीआईजी मनु महाराज भी मौके पर पहुंच गए। तीनों कुख्यातों के आपराधिक रिकाॅर्ड को खंगाला। डीआईजी ने कहा कि इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को गैलेंट्री के लिए सिफारिश की जाएगी।

Astrology
Click to listen..