• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • Patna News 30 years ago kalidas started traveling from rangalaya and is fluttering in the film industry today

30 साल पहले कालिदास रंगालय से सफर शुरू कर आज फिल्म इंडस्ट्री में लहरा रहे हैं परचम

Patna News - लगन, संघर्ष और समर्पण। जी हां, इसी की बदौलत पटना के रहने वाले एक्टर मुकेश राज सिंह आज इंडियन टीवी और फिल्म इंडस्ट्री...

Jan 16, 2020, 08:45 AM IST
Patna News - 30 years ago kalidas started traveling from rangalaya and is fluttering in the film industry today
लगन, संघर्ष और समर्पण। जी हां, इसी की बदौलत पटना के रहने वाले एक्टर मुकेश राज सिंह आज इंडियन टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में अपना परचम लहरा रहे हैं। वे अपनी कॉलेज बेस्ड फिल्म ‘खुन्नस'को लेकर दैनिक भास्कर के ऑफिस पहुंचे, जहां अपने जीवन के हर पहलुओं पर बात करते हुए भावुक हो गए। 2013 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें आंत में चोट लग गई थी। उस वक्त डॉक्टर ने उनसे कहा था कि अब आप बचोगे नहीं। लेकिन, वे पॉजीटिव रहते हुए अपनी बीमारी से डटकर लड़े। कहते हैं, जिसे ईश्वर न मारे, उसे तू क्या मारेगा। सब अपने मेहनत और भाग्य से आगे बढ़ते हैं। यह उनकी आने वाली फिल्म ‘खुन्नस' का एक डायलॉग भी है। इसी माह रिलीज होने वाली फिल्म के वे राइटर और डायरेक्टर हैं। फिल्म में लीड रोल में नरेश कुमार और देवा हैं। इसकी शूटिंग कुल्लू, मनाली, मुंबई और हजारीबाग में हुई है।

कालिदास रंगालय से मुंबई तक का सफर : मुकेश ने 30 साल पहले कालिदास रंगालय से थिएटर करना शुरू किया था। थिएटर और नाटक की समीक्षा करते-करते वे पत्रकारिता करने दिल्ली चले गए। इसके बाद उन्होंने मुंबई का रूख किया। वहां उन्हें जनसत्ता में काम मिला और फिर एक दिन उनकी किस्मत पलटी। जब वह फिल्म इंडस्ट्री को लेकर रिपोर्टिंग किया करते थे, उन्हें वहीं से सीरियल और फिल्म में काम करने का मौका मिला। उन्होंने दबंग राइटर दिलीप शुक्ला के थिएटर में काम किया।

अमिताभ के साथ काम करने का सपना पूरा उनके जीवन में एक ऐसा दिन आया, जब उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक एड किया। 2019 में उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ किसान पाइप्स का एड किया।

इन एड और सीरियल्स में किया काम : उन्होंने टाटा डोकोमो, लबान जेली, किसान पाइप, पिज्जा हट आदि के एड में काम किया है। कुल मिलाकर उन्होंने 20 एड में काम किया है। वहीं, सीरियल्स में उन्होंने डीडी वन पर आने वाला संकल्प, भारत के शहीद, बदला में काम किया है।

X
Patna News - 30 years ago kalidas started traveling from rangalaya and is fluttering in the film industry today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना