Hindi News »Bihar »Patna» 3161 Crores For The Salary Of Primary, High School And Madrasa Teachers

प्राथमिक, हाईस्कूल व मदरसा शिक्षकों के वेतन के लिए 3161 करोड़ जारी

समग्र शिक्षा अभियान के शिक्षकों के अप्रैल से जून तक वेतन राशि 1767 करोड़ जारी।

Pankaj Kumar Singh | Last Modified - Jun 14, 2018, 08:22 PM IST

प्राथमिक, हाईस्कूल व मदरसा शिक्षकों के वेतन के लिए 3161 करोड़ जारी

पटना.समग्र शिक्षा अभियान के तहत लगभग 2.60 लाख शिक्षकों के वेतन के लिए बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने गुरुवार को जिलों को 1767.75 करोड़ की राशि जारी कर दी। इस राशि से शिक्षकों को अप्रैल से जून तक का वेतन मिल सकेगा। बीईपी के परियोजना निदेशक संजय कुमार सिंह ने सीधे राशि विभिन्न जिलों के बैंकों के खाता में जारी किया है, ताकि शिक्षकों को जल्द वेतन की राशि मिल सके।

हाईस्कूलों के शिक्षकों के वेतन के लिए 1107 करोड़ जारी
शिक्षा विभाग ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के के 2018-19 के वेतन मद की राशि गुरुवार को जारी कर दी। विभाग ने 1107 करोड़ जारी किया है। इस राशि से अप्रैल से अगले लगभग 10 माह तक का वेतन भुगतान हो सकेगा। वेतन की राशि निकासी के लिए उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए कोषागार में 6 माह तक आगे समय भी देने संबंधी वित्त विभाग ने कोषागार को पत्र भेजा है।

गैर सरकारी अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों के के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों के लिए 72 करोड़ जारी किया गया है। इससे मार्च से मई तक के वेतन का भुगतान हो सकेगा। अराजकीयकृत प्रस्वीकृत 1119मदरसा एवं 9 बालिका मदरसा यानी 1128 मदरसों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों के 2018-19 के वेतन भुगतान के लिए 215 करोड़ जारी किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: praathmik, highschool v mdrsaa shikskon ke vetn ke liye 3161 karoड़ jaari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×