मैट्रिक-इंटर के 44 टॉपरों को मिला सम्मान, लैपटॉप-कैश प्राइज

Patna News - मैट्रिक अाैर इंटर परीक्षा 2019 में टॉप करनेवाले छात्र-छात्राओं को मंगलवार को ज्ञान भवन में हुए मेधा सम्मान समारोह...

Dec 04, 2019, 08:45 AM IST
Patna News - 44 toppers of matric inter got honor laptop cash prize
मैट्रिक अाैर इंटर परीक्षा 2019 में टॉप करनेवाले छात्र-छात्राओं को मंगलवार को ज्ञान भवन में हुए मेधा सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित समारोह में छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने सम्मानित किया। मैट्रिक में टॉप 10 तथा इंटर में तीनों संकाय के टॉप 5 विद्यार्थियों को लैपटॉप व कैश प्राइज दिया गया। शिक्षामंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में अगर हम आगे नहीं बढ़ेंगे तो पूर्ण विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़े नहीं हो पाएंगे।

इस वर्ष मैट्रिक में पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थियों की टॉप 10 सूची में 18 जबकि इंटर में तीनों संकायों को मिलाकर 26 स्टूडेंट्स रहे। इंटर अाैर मैट्रिक परीक्षा में पहले तीन स्थान पर रहे परीक्षार्थियों में से पहले स्थान वाले परीक्षार्थी को 1 लाख रुपए, दूसरे स्थान वाले परीक्षार्थी को 75 हजार तथा तीसरे स्थान वाले परीक्षार्थी को 50 हजार रुपए दिए गए। इन्हें एक-एक लैपटॉप एवं किंडल ई-बुक रीडर भी दिया गया। इसके अतिरिक्त इंटर परीक्षा में चौथा एवं पांचवां स्थान पाने वाले परीक्षार्थियों को 15 हजार रुपये एवं लैपटॉप दिया गया। मैट्रिक परीक्षा में चौथे से 10वें स्थान पर रहनेवाले विद्यार्थियों को 10 हजार रुपए व लैपटॉप दिया गया। समारोह में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन भी मौजूद थे।

समारोह में छात्रा को प्रशस्ति पत्र देते शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा।

गलत नाम लिखने से परेशान रही सेकेंड टॉपर छात्रा

पटना|समारोह में इंटर आर्ट्स की सेकेंड टॉपर माहेनूर जहां को मिले प्रशस्ति पत्र में नाम गलत लिखा गया है। वह इसको लेकर परेशान रही और कार्यक्रम के दौरान ही इधर-उधर दौड़ती रही। छात्रा ने बताया कि मेरा नाम प्रशस्ति-पत्र में ‘महनूर जहां’ अंकित है, जबकि हिंदी में मैं ‘माहेनूर जहां’ लिखती हूं।

डीएम-डीईओ सम्मानित

समारोह में परीक्षा संचालन में बेहतर काम करनेवाले 10 जिलों के डीएम और डीईओ को भी सम्मानित किया गया। इसमें औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, नालंदा, पटना और पूर्णिया के डीएम और डीईओ शामिल थे। पटना के डीएम कुमार रवि काे प्रशस्ति पत्र अाैर माेमेन्टाे प्रदान किया गया। कार्यक्रम स्थल के बाहर कॉरिडोर में प्रदर्शनी लगी थी। जिले के स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया। वैज्ञानिक डॉ. आरके कोटनाला का व्याख्यान भी हुआ।

X
Patna News - 44 toppers of matric inter got honor laptop cash prize
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना