हत्थे चढ़ा / 50 हजार का इनामी गैंगस्टर बेगूसराय से गिरफ्ता, 24 संगीन मामलों में वांछित था बमबम उर्फ बनरा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 05:29 AM IST



50 thousand prize criminal arrested from Begusarai
X
50 thousand prize criminal arrested from Begusarai

 

  • 17 जुलाई, 2018 को मुख्यमंत्री के मूवमेंट से ठीक पहले नीरज की हत्या कर दी थी 

पटना/मोकामा. पुलिस के लिए सिरदर्द बना 50 हजार का इनामी गैैंगस्टर बमबम सिंह उर्फ बनरा एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। वह पटना जिले के मरांची के भगत टोला का रहने वाला है। आईजी (आॅपरेशन) एसएम खोपड़े के मुताबिक करीब दो दर्जन आपराधिक मामलों में बनरा आरोपी है। लंबे समय से अपराध जगत में सक्रिय बनरा ने अपने गांव मरांची के साथ ही आसपास के इलाकों में आतंक कायम कर रखा था। उसकी तलाश में पुलिस व अन्य एजेंसियां लंबे समय से लगी हुई थी।

 

इसी क्रम में विभिन्न स्रोतों से मिले सुराग पर एसटीएफ की एसआईजी टीम ने बेगूसराय में घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। इससे पहले लगातार बढ़ती आपराधिक गतिविधियों को लेकर बाढ़ की तत्कालीन एएसपी लिपि सिंह ने बनरा पर 50 हजार का इनाम घोषित करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से की थी। बनरा का भाई भी पहले से ही जेल में बंद है।

 

सीएम के मूवमेंट के पहले किया था मर्डर : बनरा के दुस्साहस का आलम यह था कि 17 जुलाई, 2018 को मुख्यमंत्री के मूवमेंट से ठीक पहले चाक-चाैबंद चाैकसी के बीच मरांची के तीनभैया टोला निवासी नीरज की हत्या कर दी थी। मरांची की बगल में स्थित रामपुर डुमरा गांव में जदयू कार्यकर्ता अशोक महतो की मृत्यु के बाद उनके घर मुख्यमंत्री के जाने का कार्यक्रम था। तब हत्या के विरोध में लोगों ने सीएम के कारकेड को रोकने की कोशिश भी की थी। हालांकि, पुलिस ने इसे विफल कर दिया था। 

 

नीरज हत्याकांड में भी था शामिल, शराब पिलाने के बाद मारी थी गोली 
सुनियोजित साजिश के तहत नीरज हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। बनरा ने पहले धोखे से नीरज को अपने पास दोपहर में  बुलाया। फिर उसे साथ बैठा कर शराब पिलाई। इसी क्रम में माैका मिलते ही उसने नीरज की कनपटी में गोली मार दी। इसके बाद वह पुलिस से बचने के लिए जिले के बाहर अंडरग्राउंड हो गया था।

 

आईजी (ऑपरेशन) एसएम खोपड़े ने कहा कि गिरफ्तार किए गए इनामी अपराधी बनरा के जुर्म की लंबी सूची है। हत्या व अन्य संगीन मामलों में शामिल रहा है। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उससे कई अहम जानकारी मिली है। 

COMMENT