पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

608 शिक्षकों के निलंबन की अनुशंसा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए नियुक्ति के बावजूद योगदान नहीं करनेवाले 608 शिक्षकों के निलंबन के लिए शनिवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संबंधित नियोजन इकाई को लिखा है। इनपर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मूल्यांकन में योगदान नहीं करनेवाले शिक्षकों पर कार्रवाई के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है। इन 608 में माध्यमिक और प्राथमिक शिक्षक, दोनों हैं। इनके निलंबन की अनुशंसा के लिए नियोजन इकाई में मुख्य कार्यापालक अधिकारी, कार्यपालक अधिकारी सह सदस्य सचिव को पत्र लिखा गया है। इससे पहले सौ से अधिक शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया था।

इंटर परीक्षा की उच्चतम स्कोर की कॉपियां मंगाई

पटना|बिहार बाेर्ड ने इंटर परीक्षा के रिजल्ट की तैयारी शुरू कर दी है। तीनों संकायाें में उच्चतम अंक पानेवाले परीक्षार्थियों की कॉपियां सभी जिलों से मुख्यालय में मंगवाई गई हैं। इसके लिए हर जिले में दो-दो कर्मचारियों को भेजा गया। बिहार बोर्ड में टॉपरों की कॉपियां जमा हो चुकी हैं। टॉपर छात्रों का इंटरव्यू भी बिहार बोर्ड की ओर से किया जाएगा। इसके बाद ही रिजल्ट जारी होगा। इंटर का मूल्यांकन खत्म हो चुका है।

आज स्थगित रहेगा मैट्रिक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य

पटना| मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य रविवार को स्थगित रहेगा। बिहार बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक माध्यमिक ने सभी डीएम, डीईअाे व मूल्यांकन केंद्र निदेशकों को पत्र लिखकर मूल्यांकन स्थगित रखने की बात कही है। मैट्रिक मूल्यांकन के लिए 22 मार्च तक ही अंतिम तिथि थी, जिसे बढ़ाकर 25 मार्च किया गया है। 23 मार्च से फिर मूल्यांकन शुरू होगा।

खबरें और भी हैं...