Hindi News »Bihar »Patna» 75 Thousand Copies Of Matriculate Missing From Plus-To-High School

नालंदा: प्लस टू हाईस्कूल से मैट्रिक की 75 हजार कॉपियां गायब

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि स्कूल के कर्चमारियों ने मैट्रिक की कॉपियां बेच दी है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 12, 2018, 02:25 PM IST

नालंदा: प्लस टू हाईस्कूल से मैट्रिक की 75 हजार कॉपियां गायब

नालंदा.शहर के नालंदा कॉलेजिएट प्लस टू हाईस्कूल से मैट्रिक परीक्षा 2016 की करीब 75 हजार कॉपियां गायब हो गई। मामले का खुलासा तब हुआ जब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधिकारी राजकिशोर प्रसाद गुप्ता माल ढोने वाले वाहन और मजदूरों को लेकर इन कॉपियों को बोर्ड ऑफिस ले जाने के लिए विद्यालय पहुंचे। प्रिंसिपल के सुरक्षित कमरे का जब दरवाजा खोला गया तो वहां एक भी कॉपी नहीं मिली।

-कमरे को खाली पाकर अधिकारियों के होश उड़ गए। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि इतनी कॉपियां गायब कैसे हो गईं। प्रिसिंपल नीतू भारती का कहना है कि विद्यालय में रात्रि प्रहरी नहीं रहने के कारण चोरी की आशंका है। बता दें कि गोपालगंज से भी पिछले दिनों मैट्रिक की 40 हजार कॉपियां गायब हो गई थी।

जुआरियों का अड्डा बना स्कूल
-इस मामले की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा पदाधिकारी रामसागर सिंह ने स्कूल पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल में चोरी नहीं हुई बल्कि स्कूल के कर्मचारियों ने मैट्रिक की कॉपियां बेच दी है। स्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक का कहना है कि स्कूल चोरों, जुआरियों, नशेड़ियों का अड्डा बना हुआ है और शिकायत करने पर पुलिस प्रशासन के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं होती है। अब तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×