--Advertisement--

इस बिहारी लड़के ने ऑस्ट्रेलिया में जीता बॉडी बिल्डिंग, चुने गए मिस्टर विक्टोरिया

मिक्की की बॉडी और उनकी स्मार्ट पर्सनालिटी के लिए उन्हें मिस्टर विक्टोरिया का भी खिताब दिया गया है।

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 12:38 AM IST
पत्नी के साथ मिक्की पांडेय। पत्नी के साथ मिक्की पांडेय।

पटना. बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मिक्की पांडेय ने ऑस्ट्रेलिया में बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटीशन जीता है। मिक्की की बॉडी और उनकी स्मार्ट पर्सनालिटी के लिए उन्हें मिस्टर विक्टोरिया का भी खिताब दिया गया है। फिलहाल, मिक्की मेलबर्न में पत्नी मनीषा शनाया और बेटी के साथ रहते हैं।

पिता भी रह चुके हैं रेसलर

बता दें कि ये चैंपियनशिप वर्ल्ड फिटनेस फेडरेशन और एनएबीबीए ने आयोजित किया था। मिक्की गोपालगंज जिले के कुचायकोट ब्लॉक के रहने वाले हैं। फिलहाल, उनके पिता राकेश पांडेय और अन्य फैमिली मेंबर्स दिल्ली में रहते हैं। मिक्की ने बताया कि उनके पिता भी रेसलर रह चुके हैं।

ऐसे बने बॉडी बिल्डर

मिक्की के मुताबिक, 21 नवंबर 2007 में उनकी शादी मनीषा से हुई थी। इसके बाद वे 2011 में पत्नी के साथ आस्ट्रेलिया गए। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने बॉडी बिल्डिंग को ही अपना पैशन बना लिया। पिता रेसलर रह चुके थे तो बॉडी बिल्डिंग शौक उन्हें बचपन से ही थी। ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद उन्होंने इसके बारे में सोचा और फिर वे बॉडी बिल्डिंग में लगे रहे। फ्यूचर के बारे में पूछने पर मिक्की बताते हैं कि उनकी इच्छा है कि वे इंडिया के लोगों को बॉडी बिल्डिंग को लेकर जागरूक करें।

शुरुआत से जिम से जुड़े रहे हैं मिक्की

मिक्की पांडेय के मुताबिक, वे दिल्ली से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक बॉडी बिल्डिंग के लिए जिम से जुड़े रहे हैं। पहले दिल्ली में और फिर साल 2011 के बाद ऑस्ट्रेलिया में वे हमेशा किसी न किसी जिम से जुड़े रहे। फिलहाल, वे ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में अपना जिम चलाते हैं जिसका नाम 'मिक्की मसल्स स्टेशन' है।


साल 2006 में दिल्ली से ग्रैजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया इंस्टीट्यूट ऑफ फिटनेस से डिप्लोमा किया। 2006 से 2008 तक दिल्ली के एक जिम में उन्होंने जिम इंस्ट्रक्टर का काम किया। फिर 2008 से 2010 तक दिल्ली के ही एक जिम में फिटनेस ट्रेनर का काम किया। साल 2011 में वे ऑस्ट्रेलिया चले गए।

मिक्की पांडेय ने ऑस्ट्रेलिया में बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटीशन जीता है। मिक्की पांडेय ने ऑस्ट्रेलिया में बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटीशन जीता है।
मिक्की पत्नी के साथ साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। मिक्की पत्नी के साथ साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया चले गए थे।
मिक्की को उनकी बॉडी और स्मार्ट पर्सनालिटी के लिए मिस्टर विक्टोरिया का भी खिताब दिया गया है। मिक्की को उनकी बॉडी और स्मार्ट पर्सनालिटी के लिए मिस्टर विक्टोरिया का भी खिताब दिया गया है।
मिक्की के पिता भी रेसलर रह चुके हैं। मिक्की के पिता भी रेसलर रह चुके हैं।
मिक्की ने जिम ट्रेनर और जिम इंट्रक्टर का भी काम किया है। मिक्की ने जिम ट्रेनर और जिम इंट्रक्टर का भी काम किया है।
मिक्की की फैमिली गोपालगंज बिहार से बिलॉन्ग करती है। मिक्की की फैमिली गोपालगंज बिहार से बिलॉन्ग करती है।
फिलहाल, मिक्की के मम्मी-पापा और अन्य फैमिली मेंबर्स दिल्ली में रहते हैं। फिलहाल, मिक्की के मम्मी-पापा और अन्य फैमिली मेंबर्स दिल्ली में रहते हैं।
मिक्की पत्नी शनाया और बेटी के साथ मेलबर्न में हैं। मिक्की पत्नी शनाया और बेटी के साथ मेलबर्न में हैं।
चैम्पियनशिप जीतने के बाद मिक्की पांडेय। चैम्पियनशिप जीतने के बाद मिक्की पांडेय।
पत्नी के साथ मिक्की पांडेय। पत्नी के साथ मिक्की पांडेय।
चैम्पियनशिप जीतने के बाद मिक्की पांडेय। चैम्पियनशिप जीतने के बाद मिक्की पांडेय।