Hindi News »Bihar »Patna» Akshay Kumar Honored Young Scientist Abhishek

रोबो कुक मशीन बना चुके हैं ये युवा सांइटिस्ट, अक्षय ने कहा-आज से आप हैं आलू-गोभी मैन

युवा वैज्ञानिक अभिषेक भगत भी शामिल हुए। गुरुवार को जी न्यूज पर इसका प्रोमोशन दिखाया गया।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 26, 2018, 08:34 AM IST

रोबो कुक मशीन बना चुके हैं ये युवा सांइटिस्ट, अक्षय ने कहा-आज से आप हैं आलू-गोभी मैन

नवगछिया.फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पेडमैन के प्रोमोशन में नवगछिया के युवा वैज्ञानिक अभिषेक भगत भी शामिल हुए। गुरुवार को जी न्यूज पर इसका प्रोमोशन दिखाया गया। इस मौके पर 16 आविष्कारकों की कहानियों में नवगछिया के अभिषेक भगत की खाना बनाने वाली ऑटोमेटिक रोबो कुृक मशीन की कहानी को भी दिखाया गया। मौके पर अभिषेक ने कहा कि वह पढ़ने में उतने अच्छे नहीं थे इसलिए उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। लेकिन जब उन्हें सम्मान मिला तो उसी स्कूल ने उन्हें सम्मानित भी किया। शाम छह बजे ही लोग अभिषेक को देखने नवगछिया में टीवी से चिपक गए। बाजार के व्यवसायी आेमप्रकाश भगत के पुत्र अभिषेक भगते अपनी रोबो कुक मशीन के कारण राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुके हैं।

अभिनेता अक्षय ने कहा-आज से आप हैं आलू-गोभी मैन
अभिषेक ने अविष्कार के लिए अपनी मां को प्रेरणास्रोत बताया और कहा कि मां को ही रसोई में आने वाली दिक्कतों को देखते हुए उसे अविष्कार की प्रेरणा मिली। अभिषेक ने बताया कि जब अक्षय कुमार को उनके आविष्कार की जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि हर अविष्कार की कहानी पर्दे पर दिखाने के लायक होती है और यह हर वर्ग के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत होगा। अक्षय ने अभिषेक को पेडमैन की तर्ज पर आलू-गोभी मैन नाम दिया। सोनम कपूर भी प्रभावित हुई।

मुंबई में भी युवा वैज्ञानिक को किया गया सम्मानित
पैड मैन फिल्म के एक गाने ओ साले सपने के रिलीज होने के अवसर पर 12 जनवरी को कार्यक्रम की शूटिंग की गई थी। मुंबई में आयोजित समारोह में अभिषेक को उसके अविष्कार के लिए सम्मानित भी किया गया था। इस कार्यक्रम में अभिषेक को शॉल और पांच लाख रुपये दे कर सम्मानित भी किया गया था। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रवीण कुमार भगत, सुमित भगत, दीपक भगत, फाइटर जेम्स, ताइक्वांडो कोच घनश्याम प्रसाद आदि ने कहा कि अभिषेक ने नवगछिया का नाम रोशन किया है। नवगछिया आने पर अभिषेक का जोरदार स्वागत किया जायेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: robo kuk mshin bana chuke hain ye yuvaa saanitist, aksy ne khaa-aaj se aap hain aalu-gaobhi main
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×