--Advertisement--

नीतीश बोले- तेजी से हो पुलिस में बहाली, DGP बोले- इसी महीने निकलेगा ऐड

डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि खेल कोटे से इस साल 17 दारोगा की बहाली होगी।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 04:54 AM IST
Bihar Police will be recruiting soon

पटना. पुलिस महकमे में बहाली की रफ्तार तेज करने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस बल में महिलाओं की भागीदारी पर खुशी जताई। मौका था ‘36वीं अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही प्रतियोगिता’ के समापन का। इसमें बिहार पुलिस के अाला अफसरों से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस में तेजी से नियुक्ति हो। हमने महिलाओं के लिए 35% आरक्षण किया। पहले पुलिस में न के बराबर महिलाएं थीं। अब जिलों के दौरे पर जाते हैं तो ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ में महिलाओं की उपस्थिति देखते हैं।

महिला पुलिस की बहाली हुई तो 4 महीने के अंदर उनके लिए थाने में बाथरूम व अन्य संसाधन के इंतजाम कर दिए गए। डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि इसी माह में सिपाहियों की बहाली का विज्ञापन निकलेगा। इसमें खेल कोटे से भी बहाली होगी। सिपाही से दारोगा तक की बहाली में 1 फीसदी पद खिलाड़ियों से भरे जाएंगे।

खेल कोटे से 17 दारोगा होंगे बहाल


समापन समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि खेल कोटे से इस साल 17 दारोगा की बहाली होगी। आने वाले समय में 1734 दारोगा की बहाली होनी है। इनमें खेल कोटा में एक प्रतिशत आरक्षण के तहत 17 पद पहले से ही खिलाड़ियों के लिए छोड़ दिया गया है।


बिहार पुलिस के संचार तंत्र को आैर मजबूत अत्याधुनिक बनाने के लिए 1800 वायरलेस सेट खरीदे जाएंगे। खासतौर पर नए तरह के डिजिटल वायरलेस सेट खरीदे जाने हैं। यह कई खूबियों से लैस होगा। बहरहाल इसकी खरीदारी को लेकर कवायद चल रही है। पिछले वर्ष पहले चरण में डिजिटल वायरलेस सेट की खरीदारी की गई थी।

नीतीश को आज जम्मू में अवार्ड
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोमवार को जम्मू में मुफ्ती मोहम्मद सईद अवार्ड दिया जाएगा। यह अवार्ड सामाजिक क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए मिलेगा। जम्मू के जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में वहां के राज्यपाल नीतीश को सम्मानित करेंगे। यह समारोह पूर्वाह्न 11.15 बजे होगा। नीतीश दोपहर बाद 3.45 बजे पटना लौट आएंगे।

Bihar Police will be recruiting soon
Bihar Police will be recruiting soon
X
Bihar Police will be recruiting soon
Bihar Police will be recruiting soon
Bihar Police will be recruiting soon
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..