Hindi News »Bihar »Patna» Bihar Police Will Be Recruiting Soon

नीतीश बोले- तेजी से हो पुलिस में बहाली, DGP बोले- इसी महीने निकलेगा ऐड

डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि खेल कोटे से इस साल 17 दारोगा की बहाली होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 08, 2018, 04:54 AM IST

  • नीतीश बोले- तेजी से हो पुलिस में बहाली, DGP बोले- इसी महीने निकलेगा ऐड
    +2और स्लाइड देखें

    पटना.पुलिस महकमे में बहाली की रफ्तार तेज करने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस बल में महिलाओं की भागीदारी पर खुशी जताई। मौका था ‘36वीं अखिल भारतीय पुलिस अश्वारोही प्रतियोगिता’ के समापन का। इसमें बिहार पुलिस के अाला अफसरों से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस में तेजी से नियुक्ति हो। हमने महिलाओं के लिए 35% आरक्षण किया। पहले पुलिस में न के बराबर महिलाएं थीं। अब जिलों के दौरे पर जाते हैं तो ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ में महिलाओं की उपस्थिति देखते हैं।

    महिला पुलिस की बहाली हुई तो 4 महीने के अंदर उनके लिए थाने में बाथरूम व अन्य संसाधन के इंतजाम कर दिए गए। डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि इसी माह में सिपाहियों की बहाली का विज्ञापन निकलेगा। इसमें खेल कोटे से भी बहाली होगी। सिपाही से दारोगा तक की बहाली में 1 फीसदी पद खिलाड़ियों से भरे जाएंगे।

    खेल कोटे से 17 दारोगा होंगे बहाल


    समापन समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि खेल कोटे से इस साल 17 दारोगा की बहाली होगी। आने वाले समय में 1734 दारोगा की बहाली होनी है। इनमें खेल कोटा में एक प्रतिशत आरक्षण के तहत 17 पद पहले से ही खिलाड़ियों के लिए छोड़ दिया गया है।


    बिहार पुलिस के संचार तंत्र को आैर मजबूत अत्याधुनिक बनाने के लिए 1800 वायरलेस सेट खरीदे जाएंगे। खासतौर पर नए तरह के डिजिटल वायरलेस सेट खरीदे जाने हैं। यह कई खूबियों से लैस होगा। बहरहाल इसकी खरीदारी को लेकर कवायद चल रही है। पिछले वर्ष पहले चरण में डिजिटल वायरलेस सेट की खरीदारी की गई थी।

    नीतीश को आज जम्मू में अवार्ड
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोमवार को जम्मू में मुफ्ती मोहम्मद सईद अवार्ड दिया जाएगा। यह अवार्ड सामाजिक क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए मिलेगा। जम्मू के जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में वहां के राज्यपाल नीतीश को सम्मानित करेंगे। यह समारोह पूर्वाह्न 11.15 बजे होगा। नीतीश दोपहर बाद 3.45 बजे पटना लौट आएंगे।

  • नीतीश बोले- तेजी से हो पुलिस में बहाली, DGP बोले- इसी महीने निकलेगा ऐड
    +2और स्लाइड देखें
  • नीतीश बोले- तेजी से हो पुलिस में बहाली, DGP बोले- इसी महीने निकलेगा ऐड
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bihar Police Will Be Recruiting Soon
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×