--Advertisement--

ये लड़का ब्लड डोनेट कर करता है नए साल की शुरुआत, 48 बार कर चुका है ऐसा

सोमवार को लगाकर अब तक उन्होंने 33 बार सदर अस्पताल के ही ब्लड बैंक में रक्तदान किया है।

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 06:08 AM IST
Blood donation done 48 times at age of 25

बिहारशरीफ. सड़क पर आम युवकों की तरह चलते रोमियो को देखकर कोई कह ही नहीं सकता कि वह रक्तदान जैसा काम करने वाला युवक है। शहर के महलपर निवासी प्रभात कुमार उर्फ रोमियो को काफी कम लोग जानते हैं लेकिन जिसे भी इनके बारे में पता चलता है वह इनके संकल्प का कायल हो जाता है। रोमियो हर साल रक्तदान कर अपने नए साल की शुरुआत करते हैं।

सोमवार को भी उन्होंने सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान की शुरुआत कर नये साल की शुरुआत की। रक्त लेनेवाले सदर अस्पताल के डाॅ. राम कुमार प्रसाद, डाॅ. मजहर इकबाल जाहिदी, रेड क्रास के यमुना प्रसाद, दिनेश कुमार, संजय कुमार आदि भी रोमियो से काफी प्रभावित दिखे।

किया है 48 बार रक्तदान : रोमियो की उम्र 25 साल है लेकिन अभी तक वह 48 बार रक्तदान कर चुके हैं। सोमवार को लगाकर अब तक उन्होंने 33 बार सदर अस्पताल के ही ब्लड बैंक में रक्तदान किया है। बाकी दूसरी जगहों पर रक्तदान किया है। चाहे वह देश के किसी भी कोने में रहे नए साल की शुरुआत बिहारशरीफ के ब्लड बैंक में ही रक्तदान कर करते हैं। इस बार वह केरल में थे और साल के पहले दिन रक्तदान करने के लिए बिहारशरीफ पहुंचे थे।

रक्तदान से हानि नहीं, बच सकती है किसी की जान

रोमियो ने कहा कि रक्तदान करने को लेकर लोगों को काफी गलतफहमी होती है। जबकि रक्तदान करने वाले व्यक्ति को इससे स्वास्थ्य संबंधी फायदे ही होते हैं। यही नहीं रक्तदान को महादान कहा जाता है। रक्तदान से हमारा कुछ नहीं बिगड़ने वाला लेकिन दान किया गया यह ब्लड किसी की जान बचा सकता है। नियमित रूप से रक्तदान कर वह समाज में भी जागरुकता फैलाना चाहते हैं ताकि दूसरे लोग भी रक्तदान के लिए आगे आएं।

X
Blood donation done 48 times at age of 25
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..