Hindi News »Bihar »Patna» Boy Giving Examination Instead Of Friend

दोस्त ने गिफ्ट दिया था 1500 रुपए का पैंट-शर्ट, बदले में दे रहा था एग्जाम

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में सोमवार को राज्य भर से कदाचार करते पकड़े जाने के बाद 30 परीक्षार्थियों को एक्सपेल्ड किया।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 04:55 AM IST

  • दोस्त ने गिफ्ट दिया था 1500 रुपए का पैंट-शर्ट, बदले में दे रहा था एग्जाम

    आरा.इंटरमीडिएट परीक्षा के छठे दिन सोमवार को आरा में असली छात्र के बदले नकली परीक्षार्थी को एग्जाम देते रंगे हाथ पकड़ा गया। वह आरा टाउन थाना के मीरगंज स्थित मॉडल इंस्टिट्यूट उच्च माध्यमिक विद्यालय में अपने दोस्त के बदले परीक्षा दे रहा था। रिश्ते में वह असली परीक्षार्थी का भाई भी लगेगा। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। सोमवार को द्वितीय पाली में भूगोल की परीक्षा थी। सदर एसडीओ अरुण प्रकाश को गुप्त सूचना मिली कि मॉडल इंस्टिट्यूट उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केन्द्र पर असली के बदले नकली परीक्षार्थी एग्जाम दे रहा है।


    सूचना मिलते ही सदर एसडीओ प्रकाश और टाउन थाना इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह मॉडल इंस्टिट्यूट उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंच गए। इस दौरान वहां पहले से ड्यूटी में कार्यरत एएसआई अशोक कुमार सिंह ने कमरा संख्या- 12 में रौशन कुमार नामक छात्र के बदले परीक्षा दे रहे रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान उसने भागने की भी कोशिश की। लेकिन,अतंत: वह पकड़ा गया। पकड़ा गया रवि कुमार कैमूर जिले के सोनवर्षा गांव निवासी रामसखी पासवान का पुत्र बताया जाता है।

    दोनों दोस्त किराए के मकान में साथ रहते थे


    बताया जा रहा कि पीरो के इमादपुर गांव निवासी इंटर के छात्र भरत पासवान के बेटे रौशन कुमार का सेंटर मॉडल इंस्टिट्यूट उच्च माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केन्द्र पर पड़ा था। लेकिन, रौशन के बदले रवि परीक्षा दे रहा था। इधर, रवि ने बताया कि वह और रौशन दोनों कतिरा में किराए पर रहते थे। रौशन रिश्ते में भाई भी लगेगा। उसने उसे पंद्रह सौ रुपये का पैंट-शर्ट भी दिया था। जिसके बदले वह उसका एग्जाम देते चला आ रहा था। इस बीच वह पकड़ा गया। इसे लेकर केन्द्राधीक्षक ने टाउन थाना में शिकायत दर्ज करायी है। अापकाे बताते चलें कि भोजपुर जिले के 36 केन्द्र पर इंटर की परीक्षा हाे रही है।

    इंटर परीक्षा में राज्यभर से 30 परीक्षार्थी निकाले गए, एक वीक्षक भी गिरफ्तार

    बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में सोमवार को राज्य भर से कदाचार करते पकड़े जाने के बाद 30 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। इसमें सीवान और मधेपुरा से चार-चार परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। जबकि पटना से एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। जहानाबाद, सारण, मधुबनी, शिवहर, नालंदा तथा भोजपुर में एक-एक, औरंगाबाद, नवादा, सुपौल, बक्सर, मुजफ्फरपुर और रोहतास में दो-दो परीक्षार्थी निष्कासित किए गए। वहीं सोमवार को भोजपुर में एक परीक्षार्थी के बदले परीक्षा दे रहे एक युवक और एक वीक्षक को गिरफ्तार किया गया। इंटर परीक्षा में सोमवार को पहली पाली में कृषि और म्यूजिक की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में भूगोल, बिजनेस स्टडीज की परीक्षा हुई। मंगलवार को पहली पाली में वाणिज्य तथा विज्ञान के विद्यार्थी भाषा विषयों की परीक्षा देंगे। जबकि दूसरी पाली में मनोविज्ञान तथा वोकेशनल कोर्स में ट्रेड थ्री की परीक्षा होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×