--Advertisement--

पतंजलि कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, दो जालसाजों को किया अरेस्ट

ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत छत्तीसगढ़ में ही स्थानीय पुलिस से की।

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 01:20 AM IST

शेखपुरा/शेखोपुरसराय. शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के कई गांव में ठगों का गिरोह लगातार पूरी तरह अपनी सक्रियता दिखा रहा है। इसी क्रम में पतंजलि कंपनी में नौकरी दिलाए जाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगी के इस खेल में शामिल जालसाजों को पकड़ने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस शेखपुरा पहुंची। इस दौरान दो ठगों को जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया गया।

ठगी के इस खेल में एक बार फिर शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के कबीरपुर एवं डोवाडीह गांव का नाम सामने आया है। गौरतलब है कि शेखोपुरसराय के कई गांव में ठगी का खेल बड़े पैमाने पर जारी है। ठगों के बिछाए जाल में अब तक बड़ी संख्या में लोग फंस चुके हैं। बहरहाल इस मामले में डोवाडीह निवासी गांधी महतो के पुत्र सिंटू कुमार एवं कबीरपुर गांव निवासी जनार्दन प्रसाद के पुत्र सन्नी सिंह को गिरफ्तार कर छत्तीसगढ़ पुलिस अपने साथ ले गई। इस अभियान में शेखोपुरसराय थाने की पुलिस भी शामिल रही।


पुलिस से की शिकायत


ठगी के शिकार हुए व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत छत्तीसगढ़ में ही स्थानीय पुलिस से की। जिसके बाद मामले की छानबीन शुरु हुई और छत्तीसगढ़ पुलिस शेखपुरा पहुंची। इसी क्रम में चिंटू को गिरफ्तार किया गया। उसी के बैंक खाते पर रुपया भेजा गया था। इसी बीच ठगी का शिकार व्यक्ति भी लगातार ठग से फोन पर बातचीत भी कर रहा था। इस दौरान जाल बिछाकर कबीरपुर के सन्नी सिंह को भी दबोच लिया गया।

नौकरी के नाम पर छत्तीसगढ़ के व्यक्ति को ठगा

इस मामले में ठगों ने पतंजलि कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर छत्तीसगढ़ के एक व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया। शेखोपुरसराय थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि ठगों ने फोन के माध्यम से पहले छत्तीसगढ़ के व्यक्ति से संपर्क किया और फिर अपने आप को पतंजलि कंपनी का अधिकारी बताते हुए अच्छी तनख्वाह पर उस व्यक्ति को भी काम दिलाए जाने का झांसा दिया। इस झांसे में वह व्यक्ति आ गया। वहीं इसके बदले ठग ने उसे 21 हजार रुपये एक बैंक खाते में भेजने को कहा। पैसे भेजने के कुछ दिनों बाद एक बार फिर ठग ने कुछ और पैसे भेजने को कहा। जिसके बाद ठगी के शिकार व्यक्ति को सारा सारा माजरा समझ में आ गया।

बख्शा नहीं जाएगा


ठगी के विभिन्न मामलों को लेकर पुलिस काफी गंभीर है। शेखपुरा एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि अब तक ठगी के कई मामले आ चुके हैं और विभिन्न मामलों में पुलिस ने बड़ी संख्या में ठगों को गिरफ्तार भी किया है। उन्होंने कहा कि ठगी करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।साथ ही उन्होंने अपील की कि इस प्रकार की किसी भी सूचना रहने पर लोग अवश्य पुलिस को सूचित करें। पुलिस लगातार कार्रवाई करती रहेगी।

शेखोपुरसराय प्रखंड के कई गांवों में सक्रिय है ठग


इस प्रकार के ठगी के मामले में शेखोपुरसराय प्रखंड के कई गांवों में ठग अभी भी पूरी तरह सक्रिय है। वैसे तो ठगी के मामले में नालंदा जिला का कतरीसराय काफी प्रसिद्ध है। परंतु कतरीसराय से ही सटे शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड के दर्जनों गांव में भी ठगी का किस्सा कुछ कम नहीं है।ठगों के अलग-अलग मामलों में अक्सर इस प्रखंड के विभिन्न गांवों में कबीरपुर, रहींचा, मोहब्बतपुर, खुड़िया, बाजितपुर समेत अन्य गांव से ठगों के पकड़े जाने का क्रम लगातार जारी है। परंतु इसके बावजूद अपने कारनामों से ठग बाज नहीं आ रहे और उनकी ठगी भी जारी है।