Hindi News »Bihar »Patna» Complaint Against Electric Meter Running Fast

बिजली का मीटर तेज चल रहा है तो 100 रु. में कराएं जांच, शिकायत सही, तो पैसे वापस

शहरी क्षेत्र में फीस जमा करने के 7 दिनों के अंदर अभियंता आपका मीटर निकाल कर लैब में भेज देंगे।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 15, 2018, 05:01 AM IST

  • बिजली का मीटर तेज चल रहा है तो 100 रु. में कराएं जांच, शिकायत सही, तो पैसे वापस

    पटना.अगर आपको लगता है कि आपका बिजली का मीटर तेज चल रहा है, बिल ज्यादा आ रहा है, तो कोई बात नहीं। आप सहायक विद्युत अभियंता या विद्युत कार्यपालक अभियंता के कार्यालय में आवेदन देकर मीटर की जांच लैब में करा सकेंगे। सिंगल फेज के मीटर की जांच के लिए 100 रुपए और थ्री फेज मीटर की जांच के लिए 200 रुपए बिजली कंपनी के काउंटर पर जमा करना होगा।


    शहरी क्षेत्र में फीस जमा करने के 7 दिनों के अंदर अभियंता आपका मीटर निकाल कर लैब में भेज देंगे। 15 दिनों के अंदर उपभोक्ता की मौजूदगी में मीटर की टेस्टिंग होगी। यदि टेस्ट में पता चलता है कि मीटर तेज चल रहा है, तो बिल में सुधार किया जाएगा। यानी, जबसे यह मीटर लगा है, तबसे लेकर अबतक के बिजली बिल में सुधार होगा। नया मीटर लगा दिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता भी आवेदन दे सकते हैं। 15 दिनों के अंदर मीटर जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Complaint Against Electric Meter Running Fast
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×