--Advertisement--

जमीन विवाद में पड़ोसियों ने पीट-पीट कर बुजुर्ग की कर दी हत्या, 12 लोग जख्मी

इस दौरान दोनों तरफ से लाठी-डंडे और ईट चले। इसमें 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2017, 04:37 AM IST
Elderly murder 12 people injured in land dispute

माझी (छपरा). दाउदपुर थाना एरिया के बेलदारी गांव में शनिवार की सुबह जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई। इसमें पड़ोसियों ने मिलकर एक बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला। इस दौरान दोनों तरफ से लाठी-डंडे और ईट चले। इसमें 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बता दें कि हत्या मूसल से कूच-कूच कर दी गई। मारपीट में बुजुर्ग पर पड़ोसी टूट पड़ा और मूसल से पिटना शुरू कर दिया। वह अधमरा हो गया। फैमिली ने उठाकर इलाज के लिए पटना ले जाना चाहा। तब तक दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही दाउदपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रित किया। सूचना मिलने पर एकमा सर्किल के इंस्पेक्टर बी राय भी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

ऐसे शुरू हुआ विवाद : बेलदारी गांव में राजबलम राय के पुराने दालान के पास दो भाइयों के बीच जमीन विवाद को लेकर झगड़ा हो रहा था। इसी दौरान राजबलम राय अपने दालान में बांधी गई गाय को बाहर निकालने गए, तभी पड़ोसी ने पीछे से मूसल से वार कर दिया। उसके बाद सभी ने मिलकर पीटने लगा, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा। उसके गिरते ही वहां मौजूद सभी लोग भाग खड़े हुए। इसी दौरान वह दम तोड़ दिया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
दलबल के साथ पहुंचे दाउदपुर थानाध्यक्ष कमलेश कुमार ने मौके से दो लोगों को वीरेंद्र राय तथा पृथ्वी राय को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि एक को पुलिस कस्टडी में लिया गया है जबकि दूसरे की घायल स्थिति को देख इलाज के लिए भेजा गया है।

पैमाइश होने वाली थी, पड़ोसी नहीं चाहते थे
मृतक के परिजनों के अनुसार रविवार को दालान सहित विवादित जमीन की मापी होनेवाली थी।जबकि पड़ोसी नहीं चाहते थे कि मापी हो।इसी दौरान वह गाय को निकालने के लिए गये और पड़ोसियों ने हमला बोल दिया।

ये लोग हुए जख्मी
मारपीट के दौरान घायलों में चंद्रशेखर राय, सोनू राय, मंटू राय, रिंकी कुमारी,सहित अन्य घायल है।जिनका इलाज एकमा पीएचसी में चल रहा है।तनावपूर्ण स्थिति को देखते पुलिस गांव में कैम्प कर रही थी।

घर में मचा कोहराम
मारपीट के दौरान हत्या होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया।पत्नी सोना देवी सहित परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।सोना देवी को क्या मालूम विवाद उनके पति की मौत हो जाएगी ।

24 नवंबर को स्वर्ण व्यवसायी की हत्या

शहर के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पास अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर एक स्वर्ण आभूषण व्यवसायी की हत्या कर दी थी। जिसमें एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। व्यवसायियों के पास से अपराधियों ने दो लाख रुपये नकद व करीब 900 ग्राम सोना लूट कर फरार हो गये थे।मृतक स्वर्ण आभूषण व्यवसायी अवतार सिंह था। घायल स्वर्ण आभूषण व्यवसायी सर्वजीत सिंह।इसमें छह बदमाश गिरफ्तार किये गये।

Elderly murder 12 people injured in land dispute
X
Elderly murder 12 people injured in land dispute
Elderly murder 12 people injured in land dispute
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..